Voice Of The People

दुनिया में फिर बजा पीएम मोदी का डंका, बने वर्ल्ड के नंबर वन नेता, 21 नेताओं को पछाड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकप्रियता के मामले में दुनिया के कई दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। पीएम मोदी सबसे ज्यादा पसन्द किए जाने वाले लीडर की लिस्ट में नंबर वन पर हैं। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि एक सर्वे के मुताबिक दुनिया के 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी को सबसे बेहतर व लोकप्रिय नेता माना है।

दुनिया के लोकप्रिय नेताओं की रेटिंग लिस्ट वॉशिंगटन की ऑनलाइन सर्वे और रिसर्च करने वाली कंपनी मॉर्निग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने जारी की है।

इस लिस्ट में दुनियाभर के दिग्गज और सबसे ताकतवर नेताओं को शामिल किया जिनका काम सबसे अच्छा और प्रभावशाली रहा हो। ऐसे टॉप नेताओं में मोदी सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेता के रूप में सामने आए। पीएम नरेंद्र मोदी के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल लोपेज़ हैं। वहीं तीसरा स्थान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज को मिला है।

बता दें कि ग्लोबल लीडर रेटंग पिछले माह के अंत में ली गई थी। इस रेटिंग में दुनियाभर के 76 प्रतिशत लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी को सबसे बेहतरीन नेता के रूप में अप्रूवल दिया। वहीं 19 प्रतिशत ऐसे भी थे जिन्होंने इसपर अपनी नामंजूरी जाहिर की, वहीं 5 प्रतिशत लोगों ने कोई राय जाहिर नहीं की।

SHARE

Must Read

Latest