Voice Of The People

Karnataka: यादगीर में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, पुलिस ने 18 को लिया हिरासत में

कर्नाटक चुनाव के बीच यादगीर में बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई है। झड़प के बाद पुलिस की ओर से इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस ने चार आरोपियों को खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके अलावा 18 संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि स्थिति काबू में है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

यादगीर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ सीबी वेद मूर्ति ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, “स्थिति पर काबू पा लिया गया है। इलाके में फिलहाल शांति है। केएसआरपी के तीन प्लाटून, एक अर्धसैनिक बल कंपनी, दो डीएसपी, 100 पुलिस कांस्टेबल, पांच सर्कल पुलिस इंस्पेक्टर और पीएसआई को तैनात किया गया है। एहतियात के लिए सुरपुरा में 8 अप्रैल तक कर्फ्यू के आदेश दिए गए हैं। हिंसा में 120 लोगों की संलिप्तता पाई गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिंसा तब भड़की, जब भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए राजा कृष्णप्पा नायक और शांता गौड़ा चन्नपट्टना एक जुलूस निकाल रहे थे। जुलूस जिस समय कोडेकल गांव से गुजरा, जहां धार्मिक मेला चल रहा था, वाहनों के लिए रास्ता बनाने को लेकर कहासुनी हो गई। बहस ने विवाद को जन्म दिया और कुछ ही समय में हिंसक हो गई।

SHARE

Must Read

Latest