Voice Of The People

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सीएम के लिए सुझाया नया नाम, बोले- मैं उनके साथ काम करने को तैयार

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने सुझाव दिया है कि अगर कांग्रेस की जीत की स्थिति में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मुख्यमंत्री बनते हैं तो वह उनके साथ काम करने के लिए तैयार हैं। विधानसभा चुनाव 10 मई को होने वाले हैं। कांग्रेस ने जहां सीएम उम्मीदवार घोषित करने से परहेज किया है, वहीं चुनाव उम्मीदवारों के चयन के दौरान दोनों नेताओं (डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया) के बीच प्रतिद्वंद्विता फिर से खुलकर सामने आ गई।

डीके शिवकुमार ने शनिवार (8 अप्रैल) को एक प्रेस वार्ता में एक सवाल का जवाब देते हुए यह बयान दिया। खड़गे के सीएम बनने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा, ‘मल्लिकार्जुन खड़गे मेरे नेता हैं। वह मेरे अध्यक्ष हैं। खड़गे मुझसे 20 साल सीनियर हैं। हमें उनकी वरिष्ठता और बलिदान का सम्मान करना होगा। उनके कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने की स्थिति में मैं उनके साथ काम करने को तैयार हूं।”

शिवकुमार ने कहा, “खड़गे देश और राज्य के लिए एक संपत्ति हैं। पार्टी जो भी फैसला लेगी, मैं उसका पालन करूंगा। उन्होंने आधी रात को विपक्ष के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया। एक ब्लॉक नेता से वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बन गए हैं। ऐसा कांग्रेस में ही हो सकता है। अगर उन्हें सीएम बनाया जाता है तो मैं खुशी से काम करूंगा।”

SHARE

Must Read

Latest