Voice Of The People

कर्नाटक चुनाव के लिए BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 7 मौजूदा विधायकों का टिकट कटा, शेट्टार की सीट पर सस्पेंस बरकरार

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार रात 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें उन्होंने राज्य के चार मौजूदा विधायकों को टिकट देने से इंकार कर दिया। कांग्रेस के पूर्व नेता और राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के करीबी सहयोगी नागराजा चब्बी कालाघाटगी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में पार्टी विधायक निंबन्नवर चन्नप्पा मल्लप्पा कर रहे हैं।

दूसरी सूची में छह बार के विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का नाम शामिल नहीं है, जिन्होंने अपने हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का दावा पेश करने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। दूसरी लिस्ट में भी ईश्वरप्पा और शेट्टार की सीटों पर सस्पेंस बरकरार है। जगदीश शेट्टर ने हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने का दावा पेश किया है और उन्होंने इसी के मद्देनजर बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से भी मुलाकात की थी। पार्टी ने इस सीट से अभी तक किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

224 सदस्यीय राज्य विधानसभा में शेष 12 सीटों की घोषणा अभी पार्टी द्वारा की जानी है, जिनमें विवादास्पद जैसे – महादेवपुरा, शिवमोग्गा सिटी, और हुबली धारवाड़ सेंट्रल शामिल हैं।

SHARE

Must Read

Latest