Voice Of The People

येदुरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र का दावा, कहा PM ‘मोदी मैजिक’ दिलाएगा हमें पूर्ण बहुमत

भाजपा नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बेटे, बी वाई विजयेंद्र ने बुधवार को शिवमोग्गा में मतदान किया और विश्वास व्यक्त किया कि उनकी पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 135 सीटें जीतेगी। विजयेंद्र ने कहा, “मोदी का जादू हमें पूर्ण बहुमत दिलाएगा। हम इस चुनाव में कम से कम 130 सीटें जीतेंगे। केवल लिंगायत समुदाय ही नहीं, बल्कि अन्य सभी जातियां भी भाजपा के साथ हैं। कांग्रेस बुरी तरह चुनाव हारेगी।

विजयेंद्र ने वोट डालने से पहले मंदिर के किए दर्शन

विजयेंद्र अपने पिता के साथ मतदान से पहले शिकारीपुरा में राघवेंद्र स्वामी मठ में अपने परिवार के पैतृक मंदिर गए। विजयेंद्र शिकारीपुरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, जो उनके पिता की पारंपरिक सीट थी। यह मेरा पहला चुनाव है और मुझे खुशी है कि पार्टी ने मुझे चुनाव लड़ने का अवसर दिया। मैं शिकारीपुरा सीट से चुनाव लड़ने के लिए धन्य हूं। लोग त्रिशंकु विधानसभा से तंग आ चुके हैं और मुझे विश्वास है कि भाजपा को बहुमत मिलेगा।” उन्होंने कहा। बीएस येदियुरप्पा शुरुआती मतदाताओं में से थे और उन्होंने शिवमोग्गा के अदलिता सौधा में अपना वोट डाला। मैं सभी लोगों से जल्द से जल्द वोट डालने का अनुरोध करता हूं। मुझे 100 प्रतिशत यकीन है कि वे भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे। 75-80 प्रतिशत से अधिक भाजपा का समर्थन करेंगे। हम 130-135 सीटें जीतेंगे।” वोट डालने के बाद बोले पूर्व मुख्यमंत्री उन्होंने कहा, “हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा और हम सरकार बनाएंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है। राज्य में लोगों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है और मैं आपको बता रहा हूं कि हम बहुमत हासिल करने जा रहे हैं।”

मतदान केंद्र पर सुरक्षा के कड़े इतंजाम

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा. कर्नाटक में 224 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है, जिसमें 2,615 उम्मीदवार मैदान में हैं। उम्मीदवारों के भाग्य का पता वोटों की गिनती के दिन 13 मई को चलेगा। सहायक मतदान केंद्रों सहित 58,545 मतदान केंद्रों पर मतदान निर्धारित है। विधानसभा चुनाव में मतदान करने के लिए कुल 42,48,028 नए मतदाता पंजीकृत किए गए हैं। 37,777 स्थानों पर 58,545 मतदान केंद्रों पर 5.3 करोड़ आम मतदाता अपना वोट डालने जा रहे हैं। जिनमें से 11,71,558 युवा मतदाता हैं और 12,15,920 80+ वरिष्ठ नागरिक मतदाता हैं। इनमें 5,71,281 दिव्यांग मतदाता भी हैं। लगभग 4,00,000 मतदान कर्मी मतदान प्रक्रियाओं में लगे हुए हैं।

13 मई को होगी चुनाव के नतीजों की घोषणा

650 CoY में 84,119 राज्य पुलिस अधिकारी और 58,500 CAPF पुलिस आज पूरे राज्य में कानून और व्यवस्था और सुरक्षा ड्यूटी पर हैं। कानून और व्यवस्था को प्रभावी ढंग से सुनिश्चित करने और एमसीसी उल्लंघनों को संभालने के लिए सभी पुलिस अधिकारी राउंड पर हैं। 185 अंतरराज्यीय सीमा चौकियों को पुलिस और अन्य कर्मियों द्वारा हाई अलर्ट पर रखा गया है। 100 आबकारी अंतरराज्यीय सीमा चौकियों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। वाणिज्यिक कर अधिकारी 185 जांच चौकियों (एसएसटी) और 75 उत्पाद शुल्क जांच चौकियों पर तैनात हैं।

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए हाई-वोल्टेज अभियान सोमवार को समाप्त हो गया, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी पार्टी नेताओं ने 19 जनसभाएं और छह रोड शो किए, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 12 दिनों तक राज्य में डेरा डाला। वरुणा, कनकपुरा, शिगगांव, हुबली-दरवाड़, चन्नापटना, शिकारीपुरा, चित्तापुर, रामनगर और चिकमंगलूर कुछ प्रमुख निर्वाचन क्षेत्र हैं जो चुनावों में एक प्रमुख छाप छोड़ेंगे। मतगणना 13 मई को होगी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest