Voice Of The People

Karnataka Election Results: पीएम मोदी ने कांग्रेस को दी जीत की बधाई, बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए ये संदेश

कर्नाटक चुनाव में बीजेपी के हार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कांग्रेस को बड़ी जीत के लिए बधाई दी। पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए बधाई देता हूं। मैं उन्हें जनता की उम्मीदों को पूरा करने की शुभकामनाएं देता हूं।’ मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं। हम आने वाले समय में और भी अधिक ताकत के साथ कर्नाटक की सेवा करेंगे।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर हाई प्रोफाइल बैठक चल रही है। इस बैठक में खड़गे के आलावा सिद्धरमैया, डीके शिवकुमार, रणदीप सुरजेवाला और केसी वेणुगोपाल मौजूद हैं। इस बैठक से पहले कांग्रेस ने सिद्धरामैया और डीके शिवकुमार की एकजुटता की तस्वीर जारी की है।

कर्नाटक में कांग्रेस शाम साढ़े पांच बजे तक 132 सीटों पर जीत चुकी थी, जबकि 4 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी तरफ भाजपा को उम्मीद से काफी कम सीटें मिली हैं। भाजपा 60 सीटों पर सफलता पाई है, जबकि 3 सीटों पर आगे चल रही थी। बीजेपी ने अपने दल के कार्यकर्ताओं की मेहनत के लिए उनको धन्यवाद दिया और तारीफ की।

शुरुआती रुझानों की बात करें तो कांग्रेस पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में काफी बढ़त के साथ आगे चल रही है। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटें हैं और बहुमत साबित करने के लिए किसी भी पार्टी को 113 सीटें चाहिए। वहीं, सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने 132 सीटों जीत हासिल कर चुके हैं। वहीं, 4 सीटों पर अभी भी कांग्रेस लीड कर रही है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest