Voice Of The People

MVA सरकार की छवि खराब करने का परमबीर सिंह को मिला इनाम, कांग्रेस ने शिंदे-फडणवीस सरकार पर लगाया आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने आरोप लगाया है कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने पिछली महा विकास अघडी (एमवीए) सरकार की छवि खराब करने के इनाम के रूप में सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी परम बीर सिंह के खिलाफ आरोप हटा दिए। केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण के एक फैसले के बाद राज्य सरकार ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ आरोप हटा दिए हैं।

मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए नाना पटोले ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले को जानबूझकर कमजोर किया और यह सुनिश्चित किया कि आईपीएस अधिकारी तकनीकी आधार पर मुक्त हो जाएं। पटोले ने कहा कि परमबीर सिंह ने तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की एमवीए सरकार को बदनाम किया था।

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि बंबई उच्च न्यायालय ने जांच के बाद परमबीर सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्पष्ट निर्देश दिया था और विभागीय जांच की भी उम्मीद थी। लेकिन शिंदे-फडणवीस सरकार ने कुछ नहीं किया और सुनिश्चित किया कि परमबीर सिंह के निलंबन आदेश को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

SHARE

Must Read

Latest