Voice Of The People

श्रीनगर में जी-20 के लिए तैयारियां जोरों पर हैं, कश्मीर इंटरनेशनल कांफ्रेंस सेंटर में होगा सम्मेलन

कश्मीर में होने जा रही जी20 की बैठक से पहले पुलिस ने कश्मीर में पूरी ताकत लगा दी है। कश्मीर के अलावा पहले से ही जम्मू के बड़े स्तर पर पुलिस अफसरों को कश्मीर भेजा गया है। अब यातायात पुलिस के भी इंस्पेक्टर से लेकर अन्य स्तर के अफसरों को कश्मीर भेजा गया है, ताकि वहां की यातायात व्यवस्था को सरल बनाया जा सके। ये बैठक 23 से 25 मई तक चलने वाली है, जिसके लिए सारे गुलमर्ग को सजाया जा रहा है।

श्रीनगर को एक वैश्विक शहर के रूप में केंद्र स्तर पर लाने और अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार श्रीनगर के निवासी शहर के कायाकल्प के लिए सरकार के सभी प्रयासों का समर्थन कर रहे हैं।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार, संभागीय आयुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी के साथ, सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए फील्ड अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की है। अधिकारियों को शिखर सम्मेलन से काफी पहले मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मियों को तैनात करने और संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा को मजबूत करने का निर्देश दिया गया।

बताते चलें कि अब तक, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि क्या सभी G-20 देश श्रीनगर में होने वाली बैठक में भाग ले रहे हैं। विशेष रूप से चीन और तुर्की जो कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के प्रबल समर्थक हैं। ग्राउंड जीरो पर तैयारियां जोरों पर हैं। पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोग इसे पर्यटन को बढ़ावा देने और कश्मीर को संघर्ष और उग्रवाद के चश्मे से अलग दिखाने के लिए एक प्रमुख घटना के रूप में देखते हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest