Voice Of The People

G20 Summit 2023: LG मनोज सिन्हा बोले- ‘नए युग का गवाह बन रहा जम्मू-कश्मीर’

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सोमवार को G-20 देशों के पर्यटन कार्य समूह की तीसरी बैठक शुरू हुई। सम्मेलन तीन दिन तक चलेगा। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने और तत्कालीन राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने और करीब 37 साल बाद जम्मू कश्मीर में यह पहली अंतरराष्ट्रीय बैठक हो रही है।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को कहा कि लगभग चार दशकों के बाद केंद्र शासित प्रदेश में बॉलीवुड के साथ पुराना रिश्ता फिर से कायम हो गया है। यहां पर्यटन पर G20 के तीसरे कार्यकारी समूह की बैठक को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर एक नए युग का गवाह बन रहा है जिसने विकास और शांति की असीम संभावनाएं खोली हैं।

उन्होंने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में विदेशी निवेश आ रहा है और लोग आगे बेहतर समय की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, लगभग चार दशकों के लंबे ठहराव के बाद, हमने बॉलीवुड के साथ संबंध फिर से स्थापित किए हैं और फिल्म क्षेत्र में अधिक निवेश आकर्षित करने और जम्मू-कश्मीर को सबसे लोकप्रिय फिल्म शूटिंग स्थल बनाने के लिए 2021 में एक फिल्म नीति शुरू की है।

आपको बता दे की, इस तीन दिवसीय G20 शिखर सम्मेलन के लिए 22-24 मई तक कश्मीर हवाई निगरानी ड्रोन निगरानी के लिए त्रि-स्तरीय सुरक्षा ग्रिड के अधीन है। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) और MARCOS कमांडो को आयोजन स्थल के चारों ओर तैनात किया जा रहा है। किसी भी आतंकी घटना को रोकने के लिए सुरक्षा कवच देने के लिए कई जगहों पर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) को तैनात किया जाएगा।

SHARE

Must Read

Latest