Voice Of The People

G-20:- श्रीनगर में आयोजित G20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक का आखिरी दिन; जानिए आज डेलिगेट्स का क्या है प्लान

श्रीनगर वर्तमान में भारत की अध्यक्षता में तीसरी जी20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक की मेजबानी कर रहा है। श्रीनगर में आयोजित हो रही 3 दिवसीय तीसरी जी20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक आज संपन्न होगी।

आज का दिन काफी अहम है क्योंकि आज समिट का आखिरी दिन है और जो डेलिगेशन आई है उसके डेलीगेट्स ने आज दिन की शुरुआत योगा से किया है। डेलीगेट्स आज श्रीनगर शहर में भी घूमेंगे। इसके बाद डेलीगेट्स मुगल गार्डन भी जाएंगे। इसके बाद झेलम नदी का दौरा करने का कार्यक्रम है।

गांदरबल के एक निवासी का कहना है कि हमें उम्मीद है कि इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। हम यह भी उम्मीद करते हैं कि इस तरह के कार्यक्रम बार-बार हों और लोग यहां बार-बार आएं। विदेशी पर्यटक आएंगे और इससे यहां की बेरोजगारी खत्म होगी। अब पूरा देश जानता है कि कश्मीरी अच्छे मेजबान होते हैं और हमने खुले दिल से प्रतिनिधियों का स्वागत किया।

श्रीनगर वर्तमान में भारत की अध्यक्षता में तीसरी जी20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक की मेजबानी कर रहा है। विदेशी प्रतिनिधियों और वैश्विक नेताओं की सभा के बीच, शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में एक असाधारण पहल की गई है। – ‘मिलेट हब’, अंतर्राष्ट्रीय बाजरा वर्ष मनाने के लिए स्थापित एक विशेष फूड स्टॉल भी तैयार किया गया है।

SHARE

Must Read

Latest