Voice Of The People

ऑस्ट्रेलियाई PM का मोदी को बॉस बोलना स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं था…जयशंकर ने शेयर किया किस्सा

पीएम मोदी 6 दिन के विदेशी दौरे से वापस भारत आ गए हैं। पीएम मोदी का विदेशी तौर काफी शानदार रहा। पीएम मोदी के भारत लौटने के पर गुरुवार को भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पीएम मोदी के साथ इस विदेश दौरे पर जाना उनका सौभाग्य था। उन्होंने कहा, आज भारत को दुनिया जिस नजरिये से देख रही है, उसकी वजह पीएम मोदी का नेतृत्व है।

पीएम को अपनी विदेश यात्रा के दौरान बहुत लोकप्रियता मिली। ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने उन्हें द बॉस कहा, वहीं, जो बाइडन ने पीएम का ऑटोग्राफ मांगा। यहां तक कि पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने उनके पैर छुए और उन्हें विश्व गुरू कहा। एस जयशंकर ने पीएम को द बॉस कहने के पीछे की कहानी बताई। उन्होंने इसके पीछे का किस्सा सुनाते हुए कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया के पीएम की स्पीच का हिस्सा नहीं था।

विदेश मंत्री ने आगे ये भी कहा है, “पापुआ न्यू गिनी के पीएम ने कहा कि उनके लिए प्रधानमंत्री ‘विश्व गुरु’ बने हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को ‘द बॉस’ कहा है।” साथ ही विदेश मंत्री ने आगे ये कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहते हैं। उन्होंने ये भी कहा, “अगर आज भारत की छवि, भारत की प्रतिष्ठा दुनिया में भारत का स्थान इतना ऊंचा हुआ है तो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण ही है। मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मेरे लिए यह एक नई शुरुआत ही है।”

SHARE

Must Read

Latest