Voice Of The People

उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत की सौगात, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, 28 मई से चलेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी है। यह ट्रेन देहरादून और दिल्ली के बीच चलेगी। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस ट्रेन का उद्घाटन किया।

पहेली ट्रैन 28 मई से देहरादून और दिल्ली के बीच चलाई जानी है। इससे पहले मंगलवार को दिल्ली और देहरादून के बीच आठ कोच वाली इस ट्रेन का ट्रायल किया गया था जो सफल रहा।

उत्तराखंड में शुरू होने वाला यह पहला वंदे भारत होगा. विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ, यह विशेष रूप से राज्य की यात्रा करने वाले पर्यटकों के लिए आरामदायक यात्रा के अनुभवों के एक नए युग की शुरुआत करेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देहरादून से दिल्ली के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा, “उत्तराखंड के सभी लोगों को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की बहुत-बहुत बधाई। दिल्ली और देहरादून के बीच चलने वाली यह ट्रेन, देश की राजधानी को देवभूमि से और तेज गति से जोड़ेगी। वंदे भारत से दिल्ली-देहरादून के बीच रेल सफर में अब समय भी काफी कम हो जाएगा। अभी मैं कुछ देर पहले ही तीन देशों की यात्रा करके लौटा हूं। आज पूरा विश्व भारत को बहुत उम्मीदों से देख रहा है। हम भारत के लोगों ने जिस तरह अपनी अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है, उसने पूरी दुनिया का विश्वास जगा दिया है।”

SHARE

Must Read

Latest