Voice Of The People

अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ आज खड़गे करेंगे मीटिंग, क्या राजस्थान में हो पायेगी सुलह?

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट के साथ सोमवार को दिल्ली में अलग-अलग बैठकें करेंगे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इस घटनाक्रम की जानकारी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने सीएम अशोक गहलोत के दिल्ली दौरे की पुष्टि करते हुए उनका कार्यक्रम भी जारी किया है, जहां वे राजस्थान हाउस की आधारशिला भी रखेंगे।

प्रस्तावित बैठक सचिन पायलट के उस “अल्टीमेटम” के ठीक बाद हो रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर इस महीने के अंत तक राज्य सरकार से की गई तीन मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वह राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे।

सचिन पायलट ने अपनी मांगों में से एक के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कथित घोटालों की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। वरिष्ठ नेता के अनुसार, राज्य के सभी नेताओं के साथ कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की बैठक 26 मई को होनी थी, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि अब इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आलाकमान गहलोत और पायलट को अलग-अलग एक मंच पर लाने के लिए मुलाकात करेगा। वरिष्ठ नेता ने कहा कि खरगे कर्नाटक में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को एक साथ लाने में सफल रहे और पार्टी अब उसी फॉर्मूले को राजस्थान में आजमाना चाहती है।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ दिनों पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सहित सभी चुनावी राज्यों के नेताओं के साथ कांग्रेस आलाकमान की एक बैठक की योजना बनाई गई थी, जिसे स्थगित कर दिया गया था।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest