Voice Of The People

Sakshi Murder Case: ये नेता पहुंचे साक्षी के परिजनों से मिलने; AAP ने 10 लाख के मुआवजे का किया ऐलान

भारतीय जनता पार्टी के सांसद हंस राज हंस ने मंगलवार को दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में चाकू मारकर हत्या कर दी गई 16 वर्षीय लड़की के परिवार से मुलाकात की। भाजपा सांसद ने पीड़ित परिवार के सदस्य को एक लाख रुपये का चेक सौंपा।

हंस राज हंस ने एएनआई से कहा कि इस तरह की त्रासदी के बाद राजनीति करने वाली किसी भी पार्टी पर शर्म आती है। वहां बहुत सारे लोग थे, उन्हें उसे उसी समय पकड़ लेना चाहिए था। उस वीडियो को देखकर मुझे दर्द हुआ।

बीजेपी सांसद ने आगे कहा कि अगर आप माता-पिता हैं तो आप (अपराध का) पूरा वीडियो नहीं देख पाएंगे, आप सो नहीं पाएंगे। दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने मंगलवार को आरोपी साहिल को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा कारणों से साहिल को मंगलवार सुबह ड्यूटी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। दिल्ली पुलिस की दलीलें सुनने के बाद ड्यूटी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ज्योति नैन ने दो दिन की रिमांड मंजूर कर ली। दिल्ली पुलिस ने साहिल की रिमांड इस आधार पर मांगी थी कि हत्या में प्रयुक्त हथियार अभी तक बरामद नहीं हुआ है और वह लगातार अपने बयान बदल रहा था जिसे सत्यापित करने की आवश्यकता है।

साक्षी के माता-पिता से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा कि साक्षी के हत्यारे को छह महीने के भीतर फांसी की सजा मिले, इस पर सरकार और कोर्ट को काम करना चाहिए। दिल्ली में महिला और बच्चियों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री को आपात बैठक बुलानी चाहिए।

इस बैठक में एलजी के साथ-साथ दिल्ली महिला आयोग को भी बुलाया जाना चाहिए। साक्षी के परिजनों से मिलने शाहबाद डेरी पहुंचीं दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी। इस दौरान आतिशी ने मीडिया से बातचीत करते हुए LG पर हमला बोला है।

SHARE

Must Read

Latest