Voice Of The People

आज अपने मेडल को गंगा नदी में प्रवाहित करेंगे पहलवान, बजरंग पुनिया-विनेश फोगाट ने किया ऐलान

कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह के खिलाफ धरना दे रहे पहलवानों ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि वह आज शाम 6 बजे हरिद्वार में अपने मैडल को गंगा नदी में प्रवाहित कर देंगे। यौन उत्पीड़न के खिलाफ जंग लड़ रहे पहवानों ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैसले के बारे में बताया है। उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि हम हरिद्वार स्थित गंगा नदी में अपने सभी मेडल बहा देंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि हमारे मेडलों के गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का भी कोई मकसद नहीं रह जाएंगे। लिहाजा इसके बाद हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे।

पहवानों का कहना है कि 28 मई को जो कुछ भी हुआ पूरे देश ने देखा। पुलिस ने जिस बर्बर्ता से पहलवानों पर लाठियां भांजी है उन्हें जबरदस्ती उठाकर ले जाया गया है। इस व्यवहार को सभी ने देखा है। पहवानों का कहना है कि हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे। पहलवानों का कहना है कि हमसे अपने आंदोलन और प्रदर्शन का अधिकार भी छीन लिया गया।

पहलवानों का धरना प्रदर्शन 23 अप्रैल से जारी है. इस प्रदर्शन में विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत कई पहलवान शामिल हैं। पहलवानों ने बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इनकी मांग है कि बीजेपी सांसद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और उन्हें पद से भी बर्खास्त किया जाए।

SHARE

Must Read

Latest