Voice Of The People

अजमेर में प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन कि 10 मुख्य बातें, पीएम ने कहा “कांग्रेस ने अपने शासन में ऐसी व्यवस्था बनाई थी जो शासन को ही खाए जा रही थी”

केंद्र की बीजेपी सरकार के नौ साल पूरे होने पर राजस्थान के अजमेर में जनसभा का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर अपने भाषण में कहा कि ये नौ साल देशवासियों की सेवा, सुशासन, गरीब कल्‍याण के लिए समर्पित रहे हैं। पीएम मोदी ने अजमेर में सभा को संबोधित करते हुए अपनी योजनाओं के लाभ और विकास में योगदान का जिक्र किया। साथ ही कांग्रेस और विपक्षी दलों पर भी जमकर तंज कसे।

उन्होंने अपने भाषण के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वन रैंक पैंशन के नाम पर हमारे सैनिकों के साथ विश्वासघात किया. बीजेपी ने सैनिकों को एरियर भी दिया है। वन रैंक वन पेंशन की मदद से सैनिकों के परिवारों के पास 65 हजार करोड़ रुपये पहुंच चुके हैं।

उन्होंने कहा देश की हर सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहनत है, भारत के लोगों का पसीना है। ये भारत के लोग ही हैं जिन्होंने महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाई पर पहुंचाया है। ये भारत के लोग ही हैं, जिनकी वजह से आज दुनिया कह रही है कि ये दशक भारत का दशक है, ये सदी भारत की सदी है।

पीएम ने कहा कांग्रेस ने वीरों के साथ भी हमेशा धोखा किया है। ये कांग्रेस ही है जो ‘वन रैंक वन पेंशन’ के नाम पर हमारे पूर्व सैनिकों से विश्वासघात करती रही। भाजपा सरकार ने ना सिर्फ वन रैंक वन पेंशन को लागू किया बल्कि पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया।

बताते चलें कि राजस्थान की राजधानी वैसे तो जयपुर है, लेकिन इसका दिल तो अजमेर ही कहलाता है। अजमेर अपने दिलचस्प इतिहास के कारण आकर्षण का केंद्र बना रहता है। राजा अजय पाल चौहान ने 7वीं शताब्दी में अजयमेरू की स्थापना की थी। वहीं, चौहानों ने 1193 ई. तक यहां पर शासन किया था। उसके बाद इसका नाम पहले अजयमेर रखा गया था और फिर बाद में इसे बदलाकर अजमेर रख दिया गया था। अजमेर के बारे में यह भी रोचक है कि ऐसा माना जाता है कि अजमेर को दो राजाओं के द्वारा स्थापित किया गया था।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest