Voice Of The People

Odisha Train Accident: 1000 से अधिक RSS और ABVP कार्यकर्ताओं ने पीड़ितों की मदद की, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। घटना बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास हुई। स्टेशन से कुछ दूरी तय करने के बाद एक ट्रेन मेन लाइन छोड़कर लूप लाइन में चली गई और हादसा हो गया।

ऐसे विनाशकारी समय में, संघ के कार्यकर्ता भी दुर्घटना स्थल पर मौजूद हैं, मानवता की सेवा कर रहे हैं। घटना के बाद से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के एक हजार से अधिक कार्यकर्ता और स्वयंसेवक चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

ABVP कार्यकर्ता, लक्ष्मी ने कहा, बालासोर अस्पताल में 600 कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है, जो लोगों को उनके रिश्तेदारों और परिवार के सदस्यों की पहचान करने में मदद कर रहे हैं। लगभग सौ कार्यकर्ता उन लोगों को टेलीफोन और मोबाइल प्रदान कर रहे हैं जिनका फोन खो गया है और वे अपने परिवार के सदस्यों की तलाश कर रहे हैं।

बालासोर अस्पताल में लगभग 200 कार्यकर्ता मौजूद हैं, जो शवों की पहचान करने और मृतक परिवार को भोजन और पानी उपलब्ध कराने में परिवार की मदद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, सैकड़ों प्रचारक और प्रांत प्रमुख बालासोर पहुंच गए हैं और मौके पर बचाव अभियान में रेलवे अधिकारियों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ कार्यकर्ता भी एनडीआरएफ की टीमों की मदद कर रहे हैं। बालासोर अस्पताल के अलावा, कार्यकर्ता भी शवों को मुर्दाघर भेजने में एम्बुलेंस ड्राइव और अस्पताल के लड़कों की मदद कर रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest