Voice Of The People

‘वो मेरी बेटी जैसी थी…’, सरस्वती के ‘कातिल’ मनोज साने ने किये 5 सनसनीखेज खुलासे, बोला मैं HIV पॉजिटिव, कभी नहीं बनाया संबंध

मुंबई के पास मीरा रोड के गीता नगर इलाके में एक शख्स द्वारा अपने लिव-इन-पार्टनर की बेहरमी से हत्या करने वाली घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. मीरा रोड मर्डर केस के आरोपी का बयान आया है और उनसे बड़ा दावा किया है. लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसके शरीर को अनगिनत टुकड़ों में काटकर प्रेशर कुकर में उबालने वाले आरोपी मनोज ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह एचआईवी पॉजिटिव है और उसने मृतक के साथ कभी शारीरिक संबंध नहीं बनाए.

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी मनोज साने ने पुलिस को आगे बताया कि सरस्वती वैद्य को उसकी बेटी की तरह थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को गिरफ्तार किए गए 56 वर्षीय आरोपी मनोज रमेश साने ने दावा किया है कि 32 वर्षीय सरस्वती वैद्य ने 3 जून को आत्महत्या कर ली थी. इस डर से कि उस पर मामला दर्ज किया जाएगा, उसने कथित तौर पर शव को ठिकाने लगाने की कोशिश की. उसने पुलिस को आगे बताया कि इसके बाद उसने अपने जीवन को समाप्त करने की योजना बनाई.

मनोज के 5 सनसनीखेज खुलासे

1. मैंने सरस्वती वैद्य को नहीं मारा उसने जहर खाया और आत्महत्या कर ली। “3 जून को, जब मैं घर लौटा, तो सरस्वती फर्श पर पड़ी थी, उसके मुँह से थूक निकल रहा था।” मैंने उसकी जाँच की और पाया कि वह पहले ही मर चुकी थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए, मैंने उसके शरीर को टुकड़ों में काट दिया और उसका निपटान कर दिया”

2 हड्डियों और मांस को अलग करने के लिए मैंने पहले उसके शरीर को दो पेड़ कटरों से काटा और बाद में एक प्रेशर कुकर में सभी हिस्सों को उबाला

3. पुलिस के सामने अपने कबूलनामे में साने ने कहा कि सरस्वैवती उसको लेकर बहुत पजेसिव थी और अगर वो कभी देर से घर आता तो उसपर शक करती थी की वो उसको धोखा दे रहा है”

4. उसने अधिकारियों से यह भी कहा कि पीड़िता सरस्वती वैद्य “उसकी बेटी की तरह” थीं

5 इसके अलावा उसने बताया की सरस्वती कक्षा 10 की एसएससी परीक्षा में बैठने की योजना बना रही थी और मैं उसे गणित पढ़ा रहा था”

पुलिस नहीं गिन पाई शव के टुकड़े

मौत का मामला सामने आने के बाद बुधवार रात घटनास्थल का दौरा करने वाले अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान साने के दावों की पुष्टि की जा रही है. पुलिस ने कहा कि इलेक्ट्रिक ट्री कटर से शव को छोटे-छोटे हिस्सों में काटने के बाद, साने ने कथित तौर पर प्रेशर कुकर में इसके कुछ हिस्सों को उबाला और उन्हें आसानी से फेंकने के लिए गैस पर भून लिया. एक अधिकारी ने कहा कि उसने कथित तौर पर टुकड़ों को बाल्टी, टब, कुकर और रसोई में अन्य बर्तनों में रखा था और उन्हें इतना छोटा कर दिया कि पुलिस उन्हें गिन भी नहीं पाई.

पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूतों को नष्ट करना) के तहत मामला दर्ज किया है. मीरा-भायंदर वसई विरार पुलिस के डीसीपी जयंत बजबाले ने कहा ‘उसे ठाणे की एक अदालत में पेश किया गया और 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.’ वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ‘प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, साने ने पुलिस को बताया कि 2008 में उसे पता चला कि वह एचआईवी पॉजिटिव था. तब से, वह दवा पर है.’

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest