Voice Of The People

विदेश मंत्री एस. जयाशंकर का राहुल गांधी पर पलटवार, बोले- विदेश जाकर देश की गरिमा को अपमानित करना बहुत ही निंदनीय

भारत सरकार के विदेश मंत्री एस. जयाशंकर ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा, इस तरह से विदेश जाकर देश की गरिमा को अपमानित करना बहुत ही निंदनीय है। मैं मानता हुं विपक्ष को बीजेपी से कई तरह से परेशानी है, दर्द है, लेकीन वे (राहुल गांधी) जिस तरह से विदेश जाकर भारत की अंदरूनी बातों का उल्लेख करते हैं, ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं।

उन्होंने कहा बड़े आश्चर्य की बात है आज भारत के विकास और पीएम मोदी कि कूटनीति की पूरी दुनिया मुरीद हो रही है और वे (राहुल गांधी) विदेशी ताकतों को न्योता देते हैं, विनती करते हैं की भारत के अंदुरिनी मामलों में हस्तक्षेप करें।

बताते चलें कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर दिल्ली के आर्यभट्ट विश्विद्यालय द्वारा अयोजित एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे थे, उनके साथ कार्यक्रम में सांसद मीनाक्षी लेखी और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी उपस्थित थे।

विदेश मंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कई अहम बिंदुओं पर प्रकाश डाला और उनके कई सवालों का जवाब भी दीया । उनके उपस्थिति से छात्रों में काफी जोश और उत्सुकता दिखी।

चीन पर निशाना साधते हुए एस. जयशंकर ने यह भी कहा कि भारत को उन देशों को एक समान मैदान नहीं देना चाहिए जो अपने उत्पादों को सब्सिडी देते हैं। व्यवसायों के लिए चीन पर निर्भरता खत्म करने की जरूरत है।

उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व और सूझबूझ की काफी प्रशंसा की। उन्होंने इस बात पर विश्वास व्यक्त किया कि ‘अमृत काल’ में भारत अग्रणी शक्ति के रूप में उभरेगा और एक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में आगे बढ़ेगा। अर्थशास्त्र, जनसांख्यिकी, कौशल और प्रौद्योगिकी उस दिशा में इशारा कर रही हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest