Voice Of The People

लोन फ्रॉड केस केरल:- ED ने केरल कांग्रेस के पूर्व महासचिव के घर की छापेमारी; 8 करोड़ के कथित अवैध गतिविधियों का है मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल के पुलपल्ली सहकारी बैंक में हुए कथित घोटाले की जांच शुरू कर दी है। शुक्रवार दोपहर तक ईडी ने बैंक में छापेमारी की। यह कदम उस मामले के मद्देनज़र आया है जिसमें केपीसीसी के पूर्व महासचिव केके अब्राहम मुख्य आरोपी हैं। बैंक अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान 8 करोड़ रुपये की कथित अवैध गतिविधियां हुईं।

ईडी ने के के अब्राहम, ऋण अनुभाग के प्रमुख सजीवन और एक अन्य महिला के घरों पर भी छापे मारे, जिन्होंने अवैध गतिविधियों के लिए बिचौलिए के रूप में काम किया।

छह अधिकारियों की टीम जांच कर रही है। ईडी ने बैंक में लोन फ्रॉड से जुड़ा केस दर्ज किया था। यह संकेत दिया गया है कि छापेमारी मामले की जांच का हिस्सा है।

इस मामले में शिकायतकर्ता राजेंद्रन नायर (60) की आत्महत्या के बाद कथित धोखाधड़ी सुर्खियों में आई। यूडीएफ सदस्यों के नेतृत्व वाली बैंक की गवर्निंग बॉडी में कई खामियों की पहचान की गई है। इब्राहीम और कई अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।

बोर्ड के सदस्यों द्वारा किए गए सभी बेनामी और अवैध ऋण लेनदेन सवालों के घेरे में आ गए हैं। इस बीच, अब्राहम ने केपीसीसी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया।

SHARE

Must Read

Latest