Voice Of The People

वाराणसी में G20 बैठक का आगाज; विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दलित बूथ अध्यक्ष के घर किया नाश्ता

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर 11 से 13 जून तक होने वाली जी- 20 बैठक की अध्यक्षता के लिए काशी के दौरे पर हैं। रविवार को जयशंकर ने दलित बूथ अध्यक्ष सुजाता के आवास पर नाश्ता किया।

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि नाश्ता काफी स्वादिष्ट था। बताया कि आज से जी-20 सम्मेलन के कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं।इसमें खाद्य सुरक्षा, अनाज, उर्वरक और श्रीअन्न समेत अन्य कई विषयों पर चर्चा होगा।

बूथ अध्यक्ष सुजाता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमलोग एक दिन पहले से ही विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के स्वागत की तैयारियों में लगा हुआ था। मेरा पूरा परिवार घर की साफ-सफाई में जुटा था। उनके जैसी शक्तिशाली हस्ती हमारे घर आई, मुझे काफी खुशी है।

चार दिवसीय यात्रा पर शनिवार को वाराणसी पहुंचे विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा कि काशी तो बाबा की नगरी है, यहां आना सौभाग्य की बात है। काशी में कदम रखते ही मन गदगद हो गया। भव्य स्वागत व तैयारी यह दर्शाती है कि काशी का आतिथ्य दुनिया में सर्वमान्य है। वह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने संवाद कर रहे थे। देशहित में भारतीय विदेश नीति के तहत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सख्त लहजे में सीधी बात रखने वाले विदेशमंत्री शनिवार को प्रफुल्लित दिखे।

विदेश मंत्री की पत्नी क्योको भी इस बार काशी आई हैं। विदेश मंत्री का बाबा की नगरी में दूसरी बार आना हुआ है। इससे पहले वे तमिल संगमम में हिस्सा लेने के लिए 10 दिसंबर 2022 को आए थे।

SHARE

Must Read

Latest