Voice Of The People

ICC ने शुभमन गिल पर लगाया भारी जुर्माना, टीम इंडिया को भी मिली सजा

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद रोहित शर्मा और पूरी टीम इंडिया पर आईसीसी ने भारी जुर्माना लगाया है।आईसीसी ने सोमवार को कहा कि भारतीय टीम पर धीमी ओवर गति के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच फीस का पूरा जुर्माना लगाया गया है। टीम इंडिया पर लक्ष्य से पांच ओवर कम होने का दोषी पाए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

शुभमन गिल पर भी अपने विकेट को लेकर नाराजगी जताने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। कैमरून ग्रीन द्वारा स्लिप में कैच आउट दिए जाने के बाद अपनी नाराजगी दिखाने के लिए उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम का सहारा लिया था। उन पर मैच फीस का कुल 115 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा। शुभमन गिल को खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन करते पाया गया। यह एक इंटरनेशनल मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना या अनुचित टिप्पणी करने से संबंधित है।

गिल ने स्कॉट बोलैंड की एक गेंद को तीसरी स्लिप में भेजा था जहां डाइविंग ग्रीन ने कैच लपका। लेकिन जैसा कि आस्ट्रेलियाई लोगों ने जश्न मनाया, गिल अपनी जिद्द पर अड़े रहे। निर्णय को तीसरे अंपायर, रिचर्ड केटलबोरो के पास भेजा गया, जिन्होंने जांच करने के बाद आउट घोषित कर दिया, जिससे गिल निराश हो गए।

SHARE

Must Read

Latest