Voice Of The People

इस साल दूसरी बार पंजाब में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, AAP सरकार ने फिर बढ़ाया वैट, बीजेपी ने कहा – ये पूरे देश में महँगाई-महँगाई चिल्लाते हैं ….

पंजाब की भगवंत मान सरकार ने आम जनता को बड़ा झटका दिया है। दरअसल राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाला वैट बढ़ा दिया है। यानी कि अब पंजाब की जनता को एक लीटर पेट्रोल और डीजल के ज्यादा पैसे देने होंगे। लोगों को अब पेट्रोल 98.65 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। जबकि डीजल 88.95 रुपये प्रति लीटर पर हो गए हैं।

बता दें कि पंजाब सरकार ने गुपचुप तरीके से वैट में इजाफे की मंजूरी दी और शनिवार को इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी। बढ़ी हुई तेल की कीमतों में इजाफा शनिवार 12 बजे के बाद लागू हो गई। बता दें कि इससे पहले मान सरकार ने इसी साल फरवरी में पेट्रोल-डीजल 90 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। वहीं पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के इस फैसले के बाद भाजपा हमलावर हो गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पंजाब सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, जिस तरह से आज जनविरोधी फैसला भगवंत मान की सरकार ने पंजाब में केजरीवाल के इशारे पर लिया है। पेट्रोल और डीजल का वैट बढ़ा दिया है। एक तरफ जहां आप का पाप साफ नजर आया है। पूरे देश में महंगाई-महंगाई चिल्लाते है और अपने-अपने राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा देते है। कभी कोई बिजली के दाम बढ़ा देते है।

कर्नाटक और हिमाचल में कांग्रेस ने बिजली के दाम बढ़ाए। हिमाचल में वैट बढ़ा दिया। अब उन्हीं की देखादेखी पर पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ा दिया है। ये इसलिए बढ़ाया है क्योंकि ये केजरीवाल के मॉडल के तहत आज पंजाब की पूरी अर्थव्यवस्था चरमराई हुई है और बैंकरप्सी की ओर चला गया है और उनके चुनावी वायदे पूरा करने का कोई पैसा नहीं बचा। तो गरीबों, किसानों से चोरी करके उनके ऊपर ये भर डालकर। वो अपने राजनीतिक हितों को साधने वाले वायदे पूरा करना चाहते है

SHARE

Must Read

Latest