Voice Of The People

आज शाम लैंडफॉल करेगा चक्रवात बिपरजॉय; तटीय इलाकों से करीब 1 लाख लोगों को किया गया शिफ्ट; अमित शाह ले रहे हैं पल पल की अपडेट

गुजरात के तट से आज चक्रवाती तूफान बिपरजॉय तूफान टकराने वाला है। एहतियात के तौर पर 75 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया है। 76 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की गई हैं। लोगों को घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। इसके अलावा एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की कई टीमें तैनात की गई हैं। राज्य और केंद्र सरकार हालात पर नजर बनाए हुए हैं। बिपरजॉय की वजह से द्वारकाधीश मंदिर को आज श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया है।

चक्रवात बिपरजॉय पर NDRF IG एन. एस बुंदेला ने बताया कि NDRF की 18 और SDRF की 12 टीमें तैनात हैं। हमारे साथ IMD समय-समय पर जानकारी साझा कर रहा है। हमने 94,000 लोगों को प्रभावित इलाकों से हटाया है। कमज़ोर बिल्डिंग, खंबे, पेड़ से इससे प्रभावित होंगे। हम अभी नुकसान का अंदाज़ा नहीं लगा सकते। एयरलिफ्ट के लिए हमने 15 टीमों को अलग-अलग स्थानों पर रखा है।

चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ के कुछ ही घंटों में गुजरात तट से टकराने की आशंका के कारण वलसाड समुद्री तट पर ऊंची लहरें उठ रही हैं। मांडवी में तेज हवाएं और भारी बारिश हो रही है। ‘बिपरजॉय’ आज शाम गुजरात तट से टकराएगा। जामनगर एयरपोर्ट के निदेशक डीके सिंह ने कहा कि 14 जुलाई, दोपहर 1.30 बजे से 16 जुलाई, रात 11.59 बजे तक के लिए NOTAM जारी किया गया है। कोई भी व्यावसायिक उड़ानें चालू नहीं हैं, केवल आपातकालीन और राहत उड़ानों की अनुमति है।

एनडीआरएफ के डीजी ने बताया कि गुजरात से लगभग 1 लाख लोगों को निकाला गया है। कम नुकसान सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। महातूफान बिपरजॉय पर गृह मंत्री अमित शाह नजर बनाए हुए हैं। तूफान के चलते शाह ने अपना तेलंगाना दौरा रद्द कर दिया है। वे दिल्ली में अपने आवास पर एनडीआरएफ व गृह मंत्रालय के अधिकारियों से पल-पल का अपडेट ले रहे हैं।

SHARE

Must Read

Latest