Voice Of The People

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा, जानिए स्वागत के लिए क्या तैयारियां कर रहा भारतीय समुदाय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 21 जून से अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। अमेरिका में रहने वाला भारतीय समुदाय पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित है और इसे ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा। बता दें कि पीएम मोदी के स्वागत में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, जिनमें भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी।

भारतीय समुदाय की ऐसी है तैयारी

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर भारतीय समुदाय की तैयारियों के बारे में बताते हुए कार्यक्रमों के संयोजक श्रीनाथ ने बताया कि पीएम मोदी के स्वागत में 25 विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे, जिन्हें 15 सांस्कृतिक टीमें परफॉर्म करेंगी। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विभिन्न राज्यों और पूरी भारतीय संस्कृति को दर्शाया जाएगा। यह कार्यक्रम वॉशिंगटन डीसी में आयोजित किए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान प्रस्तुति देने वाले संगीतकार रघु पनतुल्ला ने बताया कि हम भारत में देशभक्ति गीत सुनते हुए बड़े हुए हैं। बाद में जब हम अमेरिका आ गए तो ये हमारी कर्मभूमि हो गई। ऐसे में दोनों देशों की संस्कृति को दर्शाने वाले कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। रघु ने पीएम मोदी के अमेरिका दौरे पर खुशी जताई। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले लोग रिहर्सल में जुटे हैं।

पीएम मोदी के नाम की लगवाई नंबर प्लेट

अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय में पीएम मोदी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। कई लोग पीएम मोदी के बड़े प्रशंसक हैं। ऐसे ही पीएम मोदी के एक समर्थक हैं मैरीलैंड में रहने वाले राघवेंद्र, जिन्होंने अपनी कार की नंबर प्लेट पर ‘NMODI’ लिखवाया हुआ है। राघवेंद्र ने बताया कि ‘मैंने 2016 में यह नंबर प्लेट लगवाई थी। पीएम मोदी मेरे लिए प्रेरणा हैं, वह मुझे देश, समाज और दुनिया के लिए कुछ अच्छा करने के लिए प्रेरित करते हैं। पीएम मोदी के अमेरिका आने और उनका स्वागत करने का मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।’

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest