Voice Of The People

भारतीय-अमेरिकी प्रवासियों ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा से पहले उनके स्वागत में निकाला एकता मार्च, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे से पहले भारतीय-अमेरिकी प्रवासी समुदाय ने उनके स्वागत के लिए एकता मार्च निकाला। भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों ने ‘मोदी मोदी’, ‘वंदे मातरम’ और ‘वंदे अमेरिका’ के नारे लगाए. लोगों को ‘हर हर मोदी’ की धुन पर थिरकते भी देखा गया। पीएम मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले हैं।न्यूयॉर्क सहित पूरे अमेरिका के 20 प्रमुख शहरों में एकता मार्च का आयोजन किया गया।

भारतीय-अमेरिकी समुदाय के रमेश अनम रेड्डी जो खुद एकता में शामिल हुए, ने कहा, “हम सभी यहां वॉशिंगटन डीसी, मैरीलैंड और आसपास के शहरों में रहने वाले भारतीय प्रवासी लोग हैं, हम सभी यहां पर ‘एकता दिवस’ मनाने के लिए एकत्र हुए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी की जल्द मुलाकात होने वाली है। इसलिए, हम सभी के लिए यह एक बड़ी घटना और महान क्षण की तरह है।”

प्रवासी पीएम मोदी के स्वागत के लिए उत्साह से भरे हैं। भारतवंशियों ने अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में एकता रैली भी निकाली। इस दौरान क्या बच्चे, क्या बड़े, सभी भारतवंशी के हाथों में तिरंगा थामे हुए थे। हाथों में तिरंगा लिए इन भारतवंशियों ने जोश के साथ ‘मोदी है तो मुमकिन है’, ‘भारत माता की जय’, ‘गॉड ब्लेस अमेरिका’ के नारे लगाए। इस मौके पर बड़ों के साथ ही बच्चों में खासा उत्साह देखा गया।

एक अन्य भारतीय-अमेरिकी राज भंसाली ने कहा कि वह खुद भी “पीएम मोदी का समर्थन” करने के लिए एकता मार्च में शामिल हुए। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय समुदाय के साथ जुड़ने में बहुत अच्छा लगता है। यह हम सभी के लिए बेहद ही गौरव का क्षण है कि पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका जा रहे हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest