Voice Of The People

‘चोर-चोर मौसेरे भाई’, स्मृति ईरानी का केजरीवाल पर हमला, बोली – धिक्कार है ऐसे मुख्यमंत्री पर जो जनता को…

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने घर के नवीनीकरण पर 40 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करने के लिए तीखा हमला किया और कहा केंद्र शासित प्रदेश के लोगों को स्वच्छ पानी या केंद्र की आयुष्मान भारत योजना का लाभ नहीं दे सकते।

स्मृति ईरानी ने कहा, “यह शर्मनाक है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने ‘शीश महल’ के निर्माण पर 40 करोड़ रुपये खर्च किए, लेकिन उन्होंने ‘आयुष्मान भारत’ के तहत 5 लाख रुपये का लाभ गरीब लोगों को नहीं लेने दिया। ऐसे मुख्यमंत्री पर धिक्कार है जो अपने लिए महल बनवाता है, लेकिन मूलभूत सुविधाएं देने में विफल रहता है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंदी में एक कहावत याद आ रही है, ‘चोर-चोर मौसेरा भाई’। अब कौन किस का मौसरा भाई वह मैं नहीं जानती। वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र के पैसे से हुए विकास का फीता काटने के लिए केजरीवाल पहुंच जाते हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल आयुष्मान योजना दिल्ली की जनता के लिए आप सरकार स्वीकार नहीं करती। ये पूरी तरह से सोची समझी साजिश है।

अमेठी के सांसद ने यह भी आरोप लगाया कि अरविंद केजरीवाल विकास परियोजनाओं के लिए पैसा नहीं देते हैं, लेकिन सबसे पहले श्रेय लेते हैं। आईपी विश्वविद्यालय के हाल ही में उद्घाटन किए गए पूर्वी परिसर के बारे में बात करते हुए, ईरानी ने कहा कि दिल्ली के सीएम विश्वविद्यालय में रिबन काटने आए थे, जहां उन्होंने आधारशिला रखी थी और इसी तरह की घटना तब हुई थी जब उन्होंने 400 बसों का श्रेय लिया था, जिसके लिए केंद्र सरकार ने पैसा दिया।

केंद्रीय मंत्री ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम के दौरान पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि एक ‘चायवाले’ को भारत का प्रधानमंत्री चुनकर लोगों ने कांग्रेस के अहंकार को चूर-चूर कर दिया है। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि दिल्ली के लोगों के पास शुद्ध पानी और बिजली तक नहीं पहुंच है।

SHARE

Must Read

Latest