Voice Of The People

न्यूयॉर्क शहर में अब दीवाली के दिन होगी स्कूलों में छुट्टी; क्या यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यात्रा का असर; जानें डिटेल

रोशनी का त्योहार, दिवाली के दिन अब न्यूयॉर्क शहर में स्कूल की छुट्टियों की जाएगी। अधिकारियों ने यहां घोषणा की और इसे भारतीय समुदाय सहित शहर के निवासियों के लिए एक “जीत” बताया। न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि उन्हें गर्व है कि राज्य विधानसभा और राज्य सीनेट ने न्यूयॉर्क सिटी पब्लिक स्कूल में दिवाली की छुट्टी करने वाला विधेयक पारित कर दिया है।

उन्होंने सोमवार को सिटी हॉल से एक विशेष घोषणा में कहा कि हमें विश्वास है कि राज्यपाल इस विधेयक पर हस्ताक्षर करके इसे कानून बना देंगे। एडम्स ने कहा कि यह न केवल भारतीय समुदाय के पुरुषों और महिलाओं और दिवाली मनाने वाले सभी समुदायों की जीत है, बल्कि यह न्यूयॉर्क की भी जीत है।

न्यूयॉर्क असेंबली सदस्य जेनिफर राजकुमार, जो न्यूयॉर्क राज्य कार्यालय के लिए चुनी गई पहली भारतीय-अमेरिकी महिला हैं, उन्होंने कहा कि दो दशकों से अधिक समय से, दक्षिण एशियाई और इंडो-कैरेबियन समुदाय ने इस दिन के लिए संघर्ष किया है। “आज, मेयर और मुझे पूरी दुनिया के सामने खड़े होकर यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि अब से और हमेशा के लिए, दिवाली पर न्यूयॉर्क शहर में स्कूल की छुट्टी होगी।” राजकुमार ने कहा कि दिवाली की छुट्टी को कानून में शामिल किया जाना चाहिए।

आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में राजकीय मेहमान बन कर गए थे और अमेरिका और भारत के रिश्ते मजबूत करने पर दोनों देशों की ओर से काफी जो दिया गया था। शायद यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का ही असर है जो इंडियन कम्युनिटी के लिए दीवाली की छुट्टी का विधेयक पारित किया गया है।

SHARE

Must Read

Latest