Voice Of The People

NDMC की बड़ी घोषणा: लुटियंस दिल्ली में औरंगजेब लेन का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन किया गया

नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के अधिकारियों ने बुधवार को घोषणा की कि लुटियंस दिल्ली में औरंगजेब लेन का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम लेन कर दिया गया है। एनडीएमसी ने अपने सदस्यों की बैठक में सड़क का नाम बदलने को मंजूरी दे दी है।

एनडीएमसी ने अगस्त 2015 में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड कर दिया था। औरंगजेब लेन अब्दुल कलाम रोड को पृथ्वी राज रोड से जोड़ती है। अब यह बोर्ड बदल दी जाएगी जहां औरंगजेब लेन की बोर्ड लगी हुई है।

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय द्वारा बताया गया कि नई दिल्ली की धारा 231 की उप-धारा (1) के खंड (ए) के संदर्भ में ही एनडीएमसी क्षेत्र के अंतर्गत ‘औरंगजेब लेन’ का नाम बदलकर अब ‘डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम लेन’ करने पर विचार करने के लिए परिषद के समक्ष एक एजेंडा आइटम रखा गया है और साथ ही उन्होंने बताया कि परिषद ने औरंगजेब लेन का नाम बदलकर डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम लेन करने को मंजूरी अब पूरी तरिके से दे दी है।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय को सूचित किया जाएगा। भारत सरकार, डाक एवं तार विभाग, भारत सरकार राज नामकरण प्राधिकरण, दिल्ली सरकार और विभाग भी परिषद के कार्य वक्त की पुष्टि की प्रत्याशा में आगे की आवश्यक कार्रवाई शुरू कर सकते हैं।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest