Voice Of The People

छत्तीसगढ़ में हुआ 2261 करोड़ का शराब घोटाला? बीजेपी बोली- कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को एटीएम के तरह किया इस्तेमाल

छत्तीसगढ़ में 2 हजार करोड़ के शराब घोटाला में ED ने कोर्ट में चार्जशीट दायर किया है। इस मामले को लेकर बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने PC कर भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये मामला 2261 करोड़ के घोटाले का है, जो राजकोष में जाना चाहिए, लेकिन इसे लूटा गया। शराब लूट का बड़ा हिस्सा सत्ता पक्ष के नेताओं के पास जाता है।

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार कांग्रेस का एटीएम है। शराब के माध्यम से पैसा कमाना विपक्षी पार्टियों का हथकंडा बन चुका है। छत्तीसगढ़ में प्राइवेट प्लेयर नहीं है। इसलिए सरकारी ड्यूटी सरकारी खजाने में जाती है। इसमें एक मास्टर माइंड अनवार धेवर है, जो रायपुर के मेयर एजाज धेवर का भाई है। धेवर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दोस्त हैं।

उन्होंने कहा कि शराब लूट में कुछ नेता, कुछ अधिकारी और कुछ अन्य लोग शामिल हैं। इन लोगों ने शराब बेचने पर अपने आदमियों को रखा। शराब की बिक्री में पैसा कमाने के लिए जाली होलोग्राम बनाया और बेचा। अनवर कथित तौर पर पंद्रह फीसदी कमीशन रख लेता था।

आपको बता दें कि ED ने अपनी चार्जशीट में आबकारी विभाग के स्पेशल सचिव एपी त्रिपाठी, कारोबारी अनवर ढेबर और त्रिलोक ढिल्लन को मास्टरमाइंड बताया है। साथ ही जेल में बंद अरविंद सिंह और नितेश पुरोहित को आरोपी बनाया है। ED द्वारा जारी किए गए इस आरोप पत्र में सरकारी सिस्टम का किस तरह से दुरुपयोग कर शराब घोटाला किया गया है, उससे संबंधित दस्तावेज और गवाहों के बयान शामिल हैं।

SHARE

Must Read

Latest