Voice Of The People

मणिपुर में इंटरनेट सेवा हुई बहाल, प्रशासन हाई अलर्ट, जानिए ताजा घटनाक्रम

मणिपुर सरकार ने दो महीने बाद राज्य में इंटरनेट सेवा बहाल किया है। इस बीच राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर के घावों को इंडिया भरेगा। यही नहीं देश के पूर्वोत्तर इलाकों में इंडिया के सपने को हम साकार करेंगे।

मिस्टर मोदी जो हम इंडिया हैं। हम मणिपुर की हर एक महिला और हर बच्चे के आंसू पोछेंगे। हम वहां प्यार और शांति कायम करेंगे।

बताते चलें कि मणिपुर सरकार ने आंशिक रूप से इंटरनेट प्रतिबंध हटा दिया है, ब्रॉडबैंड सेवा की अनुमति दी है लेकिन मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध बरकरार रखा है। मणिपुर सरकार ने मंगलवार को संघर्षग्रस्त राज्य में इंटरनेट प्रतिबंध को आंशिक रूप से हटा दिया और मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध बरकरार रखते हुए ब्रॉडबैंड सेवा को सशर्त अनुमति दे दी।

इंटरनेट की सेवा देने वाली कंपनियों से कहा गया है कि वे ग्राहकों को कोई भी इंटरनेट कनेक्शन देने से पहले निर्धारित प्रारूप में अनिवार्य रूप से शपथ पत्र लेना सुनिश्चित करें।

सरकार ने राज्य भर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध बढ़ा दिया और कहा कि मोबाइल डेटा सेवा के लिए प्रभावी नियंत्रण और नियामक तंत्र की तैयारी तकनीकी रूप से संभव नहीं है और अभी भी आशंका है कि व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से दुष्प्रचार और झूठी अफवाहें फैल रही हैं।

मणिपुर हिंसा में अब तक 150 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और कई सौ लोग घायल हुए हैं, इसके अलावा हजारों लोगों ने राहत शिविरों में शरण ली है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest