Voice Of The People

मणिपुर महिला उत्पीडन मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ा 1 और आरोपी, अब तक कुल 7 लोग हुए गिरफ्तार

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने और उनके साथ बर्बरता करने के मामले में पुलिस ने सोमवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब तक मामले में कुल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है और आज पकड़े गए आरोपी को थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले 4 आरोपियों को कोर्ट ने 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

मणिपुर पुलिस ने कहा कि वायरल वीडियो के आधार पर हमने 14 और लोगों की पहचान की है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मणिपुर पुलिस ने ट्वीट कर कहा, “मामले में अब तक हमने एक नाबालिग समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है। राज्य पुलिस कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर बाकी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।”

आपको बता दें कि बीते बुधवार 19 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके उनकी परेड करा रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार आरोप ये भी था की उन महिलाओं के साथ बलात्कार भी किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार घटना मणिपुर की थी जो 4 मई को हुई थी, लेकिन वीडियो अब सामने आया था। वीडियो के सामने आने के बाद मणिपुर मुख्यमंत्री एन.बीरेन सिंह ने घटना को अमानवीय करार दिया और कहा कि अपराधियों को मौत की सजा मिलनी चाहिए। घटना की कड़ी निंदा करते हुए उन्होनें इसे मानवता के प्रति अपराध बताया और कहा कि उनकी सरकार इस जघन्य अपराध पर चुप नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शर्मनाक घटना का वीडियो देखते ही उन्होंने साइबर अपराध विभाग से इसका सत्यापन करने को कहा और अपराधियों को पकड़ने के लिए अधिकारियों को व्यापक स्तर पर तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मैं इस मामले में कोर्ट से आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग करूंगा।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest