Voice Of The People

अजित पवार जानते हैं कि वो नहीं बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम, शिंदे कुर्सी पर रहेंगे: उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण के इस दावे को सोमवार को खारिज किया, जिसमें कहा गया था कि अगस्त में एकनाथ शिंदे की जगह अजित पवार को मुख्यमंत्री नियुक्त किया जाएगा। फडणवीस ने कहा कि अजित पवार इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे और दो जुलाई से पहले हुई बैठकों के दौरान उन्हें यह बात बता दी गई थी। तब अजित पवार के नेतृत्व वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) गुट को महाराष्ट्र सरकार में शामिल किया गया था।

एनसीपी के वरिष्ठ और राज्य के उपमुख्यमंत्री पवार को 10 अगस्त के आसपास मुख्यमंत्री नियुक्त किए जाने के चव्हाण के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए फडणवीस ने कहा कि 10 अगस्त तक कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है और इससे ज्यादा कुछ नहीं।

फडणवीस ने विधान भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ”महायुति (महागठबंधन) में सबसे बड़ी पार्टी के नेता के तौर पर, मैं आपको आधिकारिक तौर पर बता रहा हूं कि अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।” उन्होंने जोर देकर कहा कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बने रहेंगे और इस बाबत कोई बदलाव नहीं होगा।

फडणवीस ने यह भी दावा किया कि सत्ता-बंटवारे के फॉर्मूले के बारे में अजित पवार को स्पष्ट तौर पर बता दिया गया था और वह इस पर सहमत हुए थे।

उन्होंने कहा, ”अजित न केवल इस पर सहमत हुए बल्कि अपने भाषण में यह भी स्पष्ट कर दिया कि महाराष्ट्र में नेतृत्व बदलने पर कोई चर्चा नहीं हुई है।”

फडणवीस ने चव्हाण पर अफवाहें फैलाने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “उन्हें ‘महायुति’ के बारे में लोगों को भ्रमित करना बंद करना चाहिए। नेता तो भ्रमित नहीं होते लेकिन पार्टी कार्यकर्ता जरूर भ्रमित हो जाते हैं। पृथ्वीराज चव्हाण जैसे लोग अफवाह फैला रहे हैं। 10 अगस्त तक अगर कुछ होने वाला है तो वह होगा राज्य मंत्रिपरिषद का विस्तार। मुख्यमंत्री इस पर फैसला लेंगे।”

आपको बता दें कि अजित पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के आठ विधायक शरद पवार से बगावत कर दो जुलाई को शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए थे। जिसके बाद अजित पवार को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest