Voice Of The People

विवेक अग्निहोत्री फिर बने कश्मीरी पंडितों की आवाज, रिलीज हुई नई डॉक्यूमेंट्री

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन पर फिल्म “दी कश्मीर फाइल्स” तो आप सभी ने देखी होगी। इस फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने इस फिल्म के जरिए कश्मीर की जो भयानक सच्चाई हमें दिखाई थी उसने पूरे हिंदुस्तान को झकझोर कर रख दिया था। अब विवेक अग्निहोत्री उसी फिल्म के लिए शूट हुए बयानों के आधार पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म “कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड” लेकर आए हैं। इस डॉक्यूमेंट्री के जरिए विवेक अग्निहोत्री ने कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की वो कड़वी सच्चाई दिखाने की कोशिश की है जो न ही फिल्म में दिखाई जा सकी और न ही कभी किसी ने बयान की।

शुक्रवार सुबह विवेक रंजन अग्निहोत्री ने डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर ट्वीट करते हुए इसकी रिलीज की जानकारी दी। विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में लिखा “किसी ने अपने पिता को नंगा नहीं देखा होगा…मैने देखा है…उन्हे पोस्टमार्टम करके सिला भी नहीं क्योंकि वो हिंदू थे – कश्मीरी हिंदू की एक बेटी।

देखिए हिंदू नरसंहार की सबसे दर्दनाक कहानी। Zee 5 पर देखिए #KashmirFilesUNREPORTED”

आपको बता दें की पिछले साल 11 मार्च को विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “दी कश्मीर फाइल्स” रिलीज हुई थी, जिसके बाद कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार का मुद्दा एक बार फिर से चर्चा में आ गया था। फिल्म में विवेक रंजन अग्निहोत्री ने दिखाया था की किस बेरहमी से 90 के दशक में कट्टरपंथियों ने कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं का कत्लेआम किया था, उनकी महिलाओं से बर्बरता की थी और उन्हे पलायन पर मजबूर किया था। हालांकि फिल्म की रिलीज के बाद इसे लेकर काफी विवाद भी हुआ। लेकिन सच्चाई यही थी की सालों बाद ही सही लेकिन इस फिल्म ने एक बार फिर से कश्मीरी हिंदुओं के मुद्दे को पूरी सच्ची से देश के सामने उजागर किया।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest