Voice Of The People

नूंह दंगे के पीछे कांग्रेस विधायक मामन खान? हरियाणा पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा नूंह हिंसा को लेकर फिरोजपुर झिरका के कांग्रेस विधायक इंजीनियर मामन खान पर गंभीर आरोप लगाने के बाद, नूंह पुलिस ने नोटिस देकर 30 अगस्त को मामन खान को पूछताछ के लिए बुलाया है।

मामन खान को यह नोटिस उनके उस वीडियो के लिए दिया गया है, जिसमें उन्होंने राजस्थान के भरतपुर के नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोपित मोनू मानेसर के खिलाफ टिप्पणी की थी।

हिंसा के दौरान मामन का वीडियो हुआ था वायरल

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विधानसभा में ही मामन खान ने यह बयान दिया था। हालांकि उस समय सदन की कार्यवाही से स्पीकर डॉ. ज्ञानचंद गुप्ता ने मामन खान के शब्दों को निकलवा दिया था। लेकिन नूंह हिंसा के दौरान मामन खान का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ।

मंगलवार को विधानसभा की प्रेस लाबी में मीडिया से बातचीत के दौरान अनिल विज ने कहा कि नूंह हिंसा में जिस तरह से पाकिस्तान में सभी वीडियो दिखाए गए, उस मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

विज ने लगाए आरोप

विज ने कहा कि अभी तक हुई पूछताछ में यह सामने आया है कि यह सारा काम कांग्रेस का किया धरा है। विज ने आरोप लगाया कि जो लोग पकड़े गए हैं, उनके कांग्रेस के साथ संबंध हैं।

नूंह में तोड़-फोड़ करने वाले भी कांग्रेस के वर्कर हैं। अभी इस बात की जांच चल रही है कि नूंह में जहां-जहां हिंसा हुई, मामन खान 28, 29 और 30 जुलाई को उनमें से किस-किस जगह गए थे। मामन खान वहां के लोगों के साथ लाइव कांटेक्ट में रहे।

एक सवाल पर विज ने कहा कि पुलिस जांच में काफी चीजें सामने आ रही हैं। इस मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है ओर हम लोगों के सामने लाएंगे कि नूंह हिंसा का असली मास्टर माइंड कौन था। नूंह में हिंसा 31 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हुई थी।

मोनू मानेसर से भी होगी पूछताछ

विज ने कहा कि उपद्रवियों द्वारा साइबर थाने पर की गई तोड़-फोड़ से हुए नुकसान का भी आकलन किया जा रहा है। यह पता लगाया जा रहा है कि क्या-क्या रिकार्ड बचा है और क्या-क्या नष्ट हो चुका है। मोनू मानेसर से जुड़े सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

अगर उसने कुछ गलत किया है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा पुलिस भी नूंह मामले को लेकर मोनू मानेसर से पूछताछ करेगी।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest