Voice Of The People

आजम खान के करीबियों के ठिकानों पर आईटी की छापेमारी, जानिए क्या है पूरा मामला

पूर्व मंत्री एवं सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां के ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छापा मारा। आयकर विभाग की टीम द्वारा रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और लखनऊ में सुबह से आजम खां के जौहर ट्रस्ट में अंजाम दी गई गड़बड़ियों के सुराग तलाशे जा रहे हैं।

बताते चलें कि सीतापुर में आजम के करीबी रीजेंसी पब्लिक स्कूल के प्रबंधक के यहां आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा है। दो गाड़ियों से आए आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं। रामपुर में सपा विधायक नसीर खां के घर पर आयकर की छापेमारी की गई। आजम के हमसफर रिसॉर्ट पर भी आयकर विभाग के अफसरों ने छापेमारी की है।

ठीक इसी तरह मध्य प्रदेश के विदिशा में भी आयकर विभाग की टीम ने बड़ा बाजार क्षेत्र में रहने वाले समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रहे स्वर्गीय चौधरी मुनव्वर सलीम के निवास पर छापेमारी की है।

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के निशाने पर आजम खान का अल जौहर ट्रस्ट भी है। आजम खान के अलावा अल जौहर ट्रस्ट से जुड़े 11 लोगों पर भी आईटी की छापेमारी चल रही है। इसमें एक नाम आजम खान के करीबी विधायक नसीर अहमद खान का भी है।

छापेमारी पर एसपी प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा है कि सरकार में बैठे लोग घोसी की हार से हताशा में ये कदम उठा रहे हैं। इस तरह से छापेमारी करके डराया जा रहा है। सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है। यह पूरा देश देख रहा है। चाहे ईडी छापा मारे या आईटी इनसे कुछ हासिल होने वाला नहीं है।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest