Voice Of The People

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- हमे भारत से सीखना चाहिए

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम को बढ़ावा देकर “सही काम” कर रहे हैं। मंगलवार को रूसी बंदरगाह शहर व्लादिवोस्तोक में उन्होंने 8वें ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (EEF) में रूसी निर्मित कारों पर मीडिया के एक सवाल के जवाब में यह बात कही है।

व्लादिमीर पुतिन ने इस दौरान नरेंद्र मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है। ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में एक संबोधन के दौरान रूसी राष्ट्रपति ने कहा, “आप जानते हैं, हमारे पास पहले घरेलू स्तर पर बनाई गईं कारें नहीं थीं, लेकिन अब हमारे पास वो सब हैं। यह सच है कि मर्सिडीज या ऑडी कारों की तुलना में यह अधिक मामूली दिखती हैं। मुझे लगता है कि हमें अपने कई साझेदारों का अनुकरण करना चाहिए, उदाहरण के लिए भारत। वे (भारत) अपने देश में निर्मित वाहनों के निर्माण और इस्तेमाल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी सही तरह से काम कर रहे हैं। मेक इन इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा देने में वह सही हैं।”

भारत-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर नहीं बनेगा बाधा

जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, फ्रांस, जर्मनी, इटली और यूरोपीय संघ ने भारत-मिडिल ईस्ट-यूरोप इकोनॉमिक कॉरिडोर की स्थापना के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किया।

रूसी राष्ट्रपति ने फोरम के संबोधन के दौरान यह भी विस्तार से बताया कि कैसे उन्हें भारत-मध्य पूर्व-यूरोप आर्थिक गलियारे (IMEC) में ऐसा कुछ भी नहीं नजर नहीं आता जो रूस के लिए बाधा बन सके और उनके अनुसार इस परियोजना से रूस को फायदा होगा।

SHARE
Vipin Srivastava
Vipin Srivastava
journalist, writer @jankibaat1

Must Read

Latest