Voice Of The People

नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार, जानिए क्या है आरोप

नूंह हिंसा मामले में हरियाणा पुलिस ने गुरुवार को कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया। मामन खान को 2 बार हरियाणा पुलिस ने समन किया था। दोनों बार खान पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे। उन्होंने अपने बचाव में पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट के सामने केस ट्रांसफर की अपील दायर की थी। अब पुलिस आज उन्हें कोर्ट में पेश करेगी।

मामन खान के ऊपर नूंह हिंसा भड़काने का आरोप है। इसी वजह से वह जांच एजेंसियों की रडार पर थे। मामन खान को नूंह जिला अदालत में पेश किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक मामन खान के नूंह हिंसा की साजिश में शामिल होने को लेकर हरियाणा पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं और इसी की जांच के लिए दो बार मामन खान को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन दोनों ही बार मामन खान जांच में शामिल नहीं हुए और गिरफ्तारी से बचने के लिए पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

फिरोजपुर झिरका के विधायक मामन खान ने कोर्ट में अनुरोध करते हुए दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है, जबकि हिंसा भड़कने के दिन वह नूंह में थे भी नहीं। विधायक के वकील ने सुनवाई के बाद मीडिया से कहा कि मामन खान को अभी पता चला है कि उनका नाम प्राथमिकी में है।

SHARE

Must Read

Latest