Voice Of The People

दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में तीन पदों पर एबीवीपी की जीत, NSUI को एक सीट पर मिली जीत, अमित शाह ने दी बधाई

दिल्ली विश्व विद्यालय में छात्र संत्र चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। जिसमें एबीवीपी ने तीन पदों पर बाजी मारी है और वहीं एनएसयूआई ने एक पद जीता है। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की ओर से तुषार डेढ़ा ने जीत हासिल की है। वहीं उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अभि दहिया ने जीत हासिल की है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट कर लिखा की दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में ABVP को मिली प्रचंड जीत पर परिषद् के सभी कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई। यह जीत राष्ट्रहित को सर्वप्रथम मानने वाली विचारधारा में युवा पीढ़ी के विश्वास को दर्शाती है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि परिषद् के कार्यकर्ता युवाओं में स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों और राष्ट्रवाद की भावना को जागृत रखने के लिए निरंतर संकल्पित भाव से कार्य करते रहेंगे।

अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई हितेश गुलिया को 20,345 वोट मिले हैं। तो वहीं एबीवीपी के तुषार डेढ़ा को 23 हजार 460 मत मिले हैं। उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के अभि दहिया को 22331 वोट और एबीवीपी सुशांत धनखड़ को 20502 वोट मिले हैं। सचिव पद पर एबीवीपी की अर्पिता को 24534 वोट और वहीं एनएसयूआई की यक्षणा शर्मा को 11597 वोट मिले हैं। सह सचिव पद पर एबीवीपी के सचिन बैंसला को 24955 वोट और एनएसयूआई के शुभम कुमार को 14960 वोट मिले हैं।

बताते चलें कि कॉलेजों में बनाए गए पोलिंग स्टेशन पर तय समय पर बीते शुक्रवार को सुबह 8.30 से वोटिंग शुरु हुई थी जो कि दोपहर एक बजे समाप्त हुई। इस समयावधि तक जिसने भी कॉलेज परिसर में प्रवेश कर लिया वह वोट डालने से वंचित नहीं हुआ। कॉलेजों के बाहर छात्रों का आई कार्ड देखने के बाद ही उन्हें वोट डालने के लिए प्रवेश दिया गया था। वहीं पुलिस की ओर से भी प्रवेश के समय जांच की जा रही थी। शुरुआत में वोटिंग की रफ्तार कम थी, कैंपस कॉलेजों में वोटिंग की रफ्तार कम देखने को मिली थी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest