Voice Of The People

बजट 2024 से देश विकसित भारत बनने की ओर अग्रसर, दुनियाभर की टिकी हैं निगाहें

अंतरिम बजट के माध्यम से सरकार जन कल्याणकारी याजनाओं व देश को विकसित बनाने के लिए महत्वपूर्ण प्रतिवधान कर सकती है। अतएव, स्वाभाविक रूप से आम जन से लेकर अर्थवेत्ताओं तक सबकी निगाहें इस अंतरिम बजट पर टिकी हैं।

अंतरिम बजट में आगामी आने वाले चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों में क्रियाशील कार्यक्रमों व योजनाओं को गति प्रदान करने संबंधी प्रावधानों के अतिरिक्त आयकर सीमा में परिवर्तन करके, कृषि क्षेत्र में उत्पादन बढ़ाने, सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योगों को प्रोत्साहित करने, सेवा क्षेत्र विशेष रूप से पर्यटन क्षेत्र को प्रोत्साहित करने एवम इन क्षेत्रों में रोजगार सृजन संबंधी प्रावधान कर एक लोक लुभावन बजट प्रस्तुत की है।

आधुनिक दौर में खेलों के विकास के लिए सरकार बेहतर कार्य कर रही है। यदि खिलाड़ियों को उसके ही जिले में बेहतर सुविधाओं का लाभ मिले तो उसे अन्य स्थान नहीं जाने पड़ेगा। अकादिमयों की संख्या बढ़ाई जाना चाहिए, इससे खेलों का और अधिक विकास होगा।

वित्त वर्ष भी शेष होने को है और नए उत्पादन लक्ष्य प्राप्त करने के लिए हम तेजी से कार्य कर रहे हैं। नए आर्डर से निर्माणियों को जहां काम मिलेगा वहीं आर्थिक दृष्टि से भी नए लक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

SHARE
Chandan Kumar Pandey
Chandan Kumar Pandeyhttp://jankibaat.com
Chandan Pandey has 5 year+ experience in journalism field. Visit his twitter account @Realchandan21

Must Read

Latest