Voice Of The People

आज दुनिया के हर बड़े मंच पर भारत की आवाज सुनाई देती है: अबूधाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी में आयोजित जिस ‘अहलान मोदी’ (Ahlan Modi) सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित किया। अरब भाषा में ‘अहलान मोदी’ (Ahlan Modi) का मतलब ‘हैलो मोदी’ है।

अबूधाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, “भारत और यूएई वक्त की कलम से दुनिया की किताब पर एक बेहतर भाग्य का हिसाब लिख रहे हैं। भारत और यूएई की दोस्ती हमारी साझा दौलत है। हकीकत में हम अच्छे भविष्य की बेहतरीन शुरुआत कर रहे हैं।”

‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, “आज दुनिया भारत को ‘विश्व बंधु’ के रूप में देख रही है। आज दुनिया के हर बड़े मंच पर भारत की आवाज सुनाई देती है, जहां भी है संकट में सबसे पहले वहां पहुंचने वाले देशों में भारत का नाम आता है। आज का सशक्त भारत हर कदम पर अपने लोगों के साथ खड़ा है। मोदी ने गारंटी दी है कि उनके तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी।”

पीएम मोदी ने कहा, “1.5 लाख से अधिक भारतीय छात्र संयुक्त अरब अमीरात के स्कूलों में पढ़ रहे हैं। पिछले महीने यहां आईआईटी दिल्ली परिसर में मास्टर कोर्स शुरू किया गया था और एक नया सीबीएसई कार्यालय बनाया गया था। दुबई में जल्द ही खोले जाएंगे। ये संस्थान यहां भारतीय समुदाय को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने में सहायक होंगे। हमारा रिश्ता प्रतिभा, नवाचार और संस्कृति का है। अतीत में, हमने हर दिशा में अपने संबंधों को फिर से सक्रिय किया है। दोनों देश एक साथ चले हैं और साथ मिलकर आगे बढ़े हैं। आज यूएई भारत का तीसरा सबसे बड़ा ट्रेड पार्टनर है। आज यूएई सातवां सबसे बड़ा निवेशक है।”

SHARE

Must Read

Latest