Voice Of The People

कांग्रेस के निकोल विधानसभा से प्रत्याशी इन्द्रविजय सिंह गोहिल की ‘जन की बात’ के साथ ख़ास बातचीत

जन की बात‘ की गुजरात चुनावी यात्रा जारी है. हम अपने दर्शकों एवं पाठकों को लगातार यह दिखा रहे हैं की गुजरात में ‘जमीन पर क्या चल रहा है‘ और यही नहीं हम गुजरात चुनाव में जनता के मुद्दों को आप सभी के समक्ष पूरी ईमानदारी से रखने का प्रयास भी कर रहे हैं. न की सिर्फ जनता से बल्कि हम विभिन्न पार्टीज के नेताओं एवं प्रत्याशियों से भी लगातार बात कर रहे हैं और उनकी बातें आप तक पहुंचा रहे हैं
इसी क्रम में हमारी मुलाकात हुई कांग्रेस के निकोल, अहमदाबाद से प्रत्याशी इन्द्रविजय सिंह गोहिल से जो ‘NSUI ‘ और ‘यूथ कांग्रेस’ के अध्यक्ष भी रहे हैं. आइये पढ़ते हैं उनके साथ बातचीत के कुछ अंश:-

Questionआप अपनी विधानसभा के मतदाताओं के लिए क्या करना चाहते हैं?
Answer – देखिये मौजूदा सरकार और हमारे प्रधानमंत्री पूरी दुनिया में जाकर ऐसा बताते हैं की गुजरात दुनिया के शीर्ष विकसित देशों की तर्ज पर विकसित हो गया है, परन्तु ऐसा जमीनी तौर पर कहीं नहीं दीखता है. गुजरात आकर मालूम चलता है की गुजरात की हालत क्या बना दी है मौजूदा सरकार ने. अगर लोकल स्तर पर देखें तो मालूम चलता है यहाँ कैनाल के अंदर मरे पशु और केमिकल पड़े रहते हैं, आसपास के लोगों का जीना दुश्वार है. यहाँ के मौजूदा विधायक ने लोगों की समस्याओं से अपने मुहं मोड़ रक्खा है . मध्यम वर्ग के लोगों के लिए कोई काम नहीं किया गया है. मैं और हमारी कांग्रेस की सरकार अगर प्रदेश में सत्ता पर काबिज़ होती है तो हम यह दशा बदल देंगे और गुजरात को विकासशील बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

Questionआप अपनी कम्पैनिंग किस प्रकार से कर रहे हैं?
Answer – हमने कोई ख़ास रणनीति नहीं बनायीं है, हम बस जनता के पास जाकर उन्हें अपनी बातें समझा रहे हैं. हम सबको साथ लेकर चलने की विचारधारा से काम करते हैं. भाजपा के उम्मीदवार जनता के बीच नहीं जाते. और भाजपा की यह सोंच रही है की वर्गों को आपस में लड़वाओ और मौका-परस्त बनो. मैंने अपने विधानसभा क्षेत्र के ८०% घरों तक अपनी बात रख कर आया हूँ.

Questionआपकी राजनीती में एक बड़ा सुनहरा इतिहास रहा है, आप अपने कार्यकर्ता को क्या सन्देश देना चाहेंगे?
Answer – मैं हमेशा एक कांग्रेसी रहा हूँ और अपने कार्यकर्ताओं को मेहनत करने का सुझाव दूंगा. इसके अलावा यह भी कहना चाहूंगा की जिस प्रकार से भाजपा की नीतियों से प्रदेश पिछड़ा है, उसकी हालत अब सुधारनी है. यहाँ शिक्षा न प्राप्त करपाने वालों की संख्या ज्यादा है, मैं ऐसी परस्थिति को बदलना चाहता हूँ और अपनी लड़ाई जारी रखूंगा.

Questionआप अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से क्या कहेंगे?
Answer – देखिये, गुजरात में तो मौजूदा सरकार से विभिन्न तबका और वर्ग नाराज है और हमे यह नाराजगी दूर करनी है. अपने क्षेत्र की जनता को बस यही कहूंगा की कांग्रेस की जीत निश्चित है और मैं सबसे कहूंगा की आप सभी लोग वोट देकर आएं और आपने आस पास के मित्रगण को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें. मेरी अपील है लोगों से की विकास के लिए कांग्रेस को वोट दें. आप मुझे वोट देकर पछतायेँगे नहीं.

Questionआप जनता को आश्वासन दे रहे हैं की आप जीतने के बाद भी जनता के बीच ही रहेंगे?
Answer – देखिये, यहाँ की जनता मुझसे भलीभांति परिचित है की मैं हमेशा उनके बीच ही रहा हूँ और हमेशा लोगों के लिए ही काम किया है. भाजपा के लोग जनता के बीच कभी नहीं जाते और यह बात जनता समझ चुकी है. मुझे पता है की जनता मेरे साथ है और कांग्रेस पार्टी को ही वोट देगी.

SHARE

Must Read

Latest