Voice Of The People

लॉकडाउन में पुलिस बनी गरीबों की मसीहा

अभिनव शल्या, जन की बात

आज भारत में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का छठा दिन है एक तरफ जहां बीते शनिवार दिल्ली से मजदूरों के पलायन की खबरें आ रही थी। वही आज दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस जोके कानून का पालन कराने के साथ-साथ जनकल्याण की योजनाओं में लगी हुई थी।दिल्ली पुलिस ने आज एनजीओ के साथ मिलकर विकासपुरी की झुग्गियों में लोगों को खाना पहुंचाया।

वही पुलिस ने पलायन करके दिल्ली से देश के विभिन्न हिस्सों में जा रहे मजदूरों को बसों में खाना बांटा।दिल्ली पुलिस के इन प्रयासों की सभी जगह चर्चा हो रही है।

लॉक डाउन का पालन कराने के अलग है तरीके

बीते दिनों लॉक डाउन में देश के विभिन्न हिस्सों की पुलिस अलग अलग तरीके से सरकार द्वारा किए गए 21 दिनों के लॉक डाउन का पालन कराती दिख रही है कहीं पुलिस लोगों को लॉक डाउन का पालन कराने के लिए गुलाब बैठ कर देती दिख रही है और लोग को समझा रही है कि इस समय घर पर ही रहना उचित होगा।

तो कहीं जब लोग मान नहीं रहे हैं तो उन पर सख्ती दिखाते हुए डंडों से पिटाई कर रही है । कई जगह देखा गया है कि पुलिस कि पुलिस अभिभावक का भी काम कर रही है एक जगह पुलिस ने बीते दिनों पुलिस ने गुरुग्राम में एक पीजी में फंसी बच्ची को उसके घर तक ग्रेटर नोएडा में पहुंचाया और अनेक ऐसे किस्से हैं जो पुलिस के दूसरे चेहरे को इस लॉक डाउन के समय में जनता के सामने दिखा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में पुलिस घर- घर पहुंचा रही है राशन राशन

वहीं देश के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पुलिस गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर लोगों के घरों पर राशन पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है।

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest