Voice Of The People

कैसे अमेज़न पर ₹300 के बदले 19 हजार का हुआ फ़ायदा ?

देश में लॉक डाउन लगने के बाद कई लोग अब घर बैठे ही सामान मंगाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। पहले ज्यादातर लोग छोटे-मोटे सामान के लिए आसपास के मार्केट का ही रुख किया करते थे लेकिन जब से कोरोनावायरस महामारी की वजह से संक्रमण का खतरा बढ़ा है तब से लोग जितना ज्यादा हो सके ऑनलाइन सामान को ही तवज्जो दे रहे।

लॉकडाउन से पहले भी लोग बड़ी संख्या में ऑनलाइन सामान मंगाया करते थे और उसमें ज्यादातर इलेक्ट्रॉनिक आइटम हुआ करता था। लेकिन अब लोग ज्यादातर अपने घर की हर छोटी-बड़ी सामान ऑनलाइन मंगाने की कोशिश कर रहे हैं।

आप ने भी कई बार सोशल मीडिया या फिर खबरों के माध्यम से सुना होगा कि किसी ने फोन मंगाया और उसको साबुन की टिकिया मिली हो।

ऐसी न जाने कितनी घटनाएं सामने आईं हैं जिसमे लोगों ने समान तो कुछ मंगाया लेकिन उन्हें हाथ मे कुछ और पकड़ा दिया गया। इन सब घटनाओं के बाद कई लोग समान हाथ में लेते ही वीडियो बनाकर खोलते हुए दिखते हैं ताकि शिकायत दर्ज करा पाए। ज्यादातर मामलों में ग्राहकों को नुकसान झेलना पड़ता और वे ठगा महसूस करते हैं। अगर उन्हें उनके पैसे वापस मिलते भी है तो इसके लिए उनको लंबी प्रक्रिया का इंतजार करना पड़ता है।

लेकिन इस बार मामला थोड़ा उल्टा है जहाँ कंपनी को नुकसान हुआ और ग्राहक को फायदा।

अमेज़न से मंगाया तो था लोशन लेकिन मिला ईअरबड

गौतम नाम के एक ट्विटर उपभोक्ता ने ट्विट करके बताया कि किस तरीके से उन्होंने एक लोशन मँगाया था जिसकी कीमत 300 रुपए थी लेकिन जब उन्होंने समान मिलने के बाद खोला तो उसमें 19 हजार रूपए की कीमत का bose ब्रांड का Earbuds निकला।

पहले भी ऐसा ही कुछ हो चुका है जहाँ, एक ग्राहक को शेविंग क्रीम की जगह lenovo ब्रांड का Tablet भेज दिया गया था। हद तो तब हो गईं जब खुद से शिकायत करने पर भी एक लंबे प्रक्रिया को करने को कहाँ गया अमेज़न (amazon) द्वारा।

अमेज़न

 

 

 

पढ़िए:- इस राज्य ने अपने हर 98 लोगो मे से एक का कर चुका है कोरोना टेस्ट  

SHARE

Must Read

Latest