Voice Of The People

आखिर सचिन पायलट ने आखिरी समय में क्यों रद्द की प्रेस कॉन्फ्रेंस?

 

राजस्थान में सचिन पायलट की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली थी, लेकिन एकाएक सचिन पायलट ने सुबह यह प्रेस कॉन्फ्रेंस कैंसिल कर दी। आपको बता दें कि सवाल यह उठता है कि सचिन पायलट ने आखिर में एका एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द क्यों कर दी? क्या वह आगे की रणनीति के लिए तैयार नहीं है या फिर वह फस चुके हैं ? हालांकि सचिन पायलट ने एक बात क्लियर कर दी कि वह भाजपा नहीं ज्वाइन कर रहे हैं। सवाल ये उठता है कि क्या सचिन पायलट कांग्रेस में रहकर ही कांग्रेस के खिलाफ बगावत करेंगे या फिर वह अपनी नई पार्टी बनाएंगे जिससे वह खड़ा करेंगे?

रद्द क्यों की प्रेस कॉन्फ्रेंस?

सचिन पायलट के प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करने का सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है कि अभी वो देख रहे की उनकी पकड़ कितनी है? आपको बता दें कि जैसे ही कल उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को हटाया गया और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया गया तभी से सचिन पायलट अपने भविष्य को लेकर के मंथन कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने उसी समय से सचिन पायलट की सदस्यता समाप्ति को लेकर तैयारियां शुरू कर दी थी। आपको बता दें कि सचिन पायलट समेत उनके 18 समर्थक विधायकों के घर के सामने एक नोटिस चस्पा कर दिया गया। 17 जुलाई तक उन्हें इस नोटिस का जवाब देने को कहा दिया गया है। आपको बता दें कि विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने सचिन पायलट समेत 18 विधायकों की सदस्यता समाप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी के संबंध में 17 जुलाई तक सचिन पायलट समेत सभी 18 विधायकों से जवाब मांगा गया है। अगर वह जवाब देने में अक्षम होते हैं तो उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी।

इसी के साथ सचिन पायलट अभी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं क्योंकि अगर सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की सदस्यता चली जाएगी तो उनकी लड़ाई और कमजोर हो जाएगी। क्योंकि फिर कोई भी विधायक नहीं रह जाएगा। जब सचिन पायलट प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे तो उनके सामने ऐसे कई सवाल आएंगे जिसका जवाब देना पड़ेगा। वह जवाब उनके खिलाफ भी जा सकता है। क्योंकि उन्होंने अगर कांग्रेस पार्टी से बगावत की है तो कांग्रेस भी उन पर कार्यवाही करेगी। अगर सभी विधायकों की सदस्यता चली जाएगी तो सचिन पायलट के लिए आगे की लड़ाई मुश्किल हो जाएगी।

SHARE

Must Read

Latest