Voice Of The People

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा मुंबई पुलिस नहीं कर रही जांच में सहयोग।

अमन वर्मा (जन की बात)

सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच के दौरान बिहार पुलिस को कुछ दिक्कतें आ रही है। अभी तक मुंबई पुलिस ने जांच के दौरान जब्त सुशांत सुसाइड केस से संबंधित न तो पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपा है और न ही सीसीटीवी फुटेज। इसके अलावा हमें सुशांत केस से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है। यह बात बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे ने रविवार को ANI से कही।

उन्होंने मुंबई पुलिस द्वारा पटना पुलिस के साथ दुर्व्यवहार किए जाने के आरोपों को महज अफवाह करार दिया है। डीजीपी ने संवाददाताओं से कहा कि बिहार पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है और उसने कई लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

गुप्तेश्वर पांडे ने आगे ये भी बताया कि बिहार पुलिस चाहती है कि मामले संबंधी सभी चिकित्सकीय एवं कानूनी सबूत उसे सौंपी जाएं। उन्होंने कहा कि इससे सच जल्द से जल्द सामने आ जाएगा। आपको बता दे की सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह की शिकायत के आधार पर यहां राजीव नगर पुलिस थाने में 25 जुलाई को FIR दर्ज की गई थी, जिसके बाद राज्य पुलिस के चार सदस्यों का दल राजपूत की मौत के मामले की जांच करने के लिए मुंबई गया है।

पांडे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”हमारी टीम ने शुक्रवार शाम को मुंबई के पुलिस उपायुक्त से मुलाकात किया था, और डीसीपी (DCP) ने सहयोग का आश्वासन दिया था।

गुप्तेश्वर पांडे ने आगे कहा कि बिहार पुलिस जांच के लिए फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला रिपोर्ट, जांच रिपोर्ट, पोस्ट मार्टम रिपोर्ट और प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज चाहती है, और मुंबई पुलिस ने इस मामले में जिन लोगों से अबतक पूछताछ की है और उन लोगों ने जो बयान दिए है, बिहार पुलिस को इसकी पूरी जानकारी चाहिए। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि, बिहार पुलिस मामले की जांच करने में सक्षम है। यदि आवश्यकता होगी, तो जांच की अगुवाई के लिए आईपीएस रैंक के एक अधिकारी को मुंबई भेजा जाएगा।

आपको बता दे की बिहार में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

 

Pic courtesy- ani

SHARE
Sombir Sharma
Sombir Sharmahttp://jankibaat.com
Sombir Sharma - Journalist

Must Read

Latest