Voice Of The People

शुरू हुआ राम मंदिर का समारोह, प्रधानमंत्री मोदी ने किया रामलला को साष्टांग प्रणाम

आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर शिलान्यास के भव्य समारोह में हिस्सा लेने दिल्ली से अयोध्या पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे अयोध्या में हनुमानगढ़ी जाकर हनुमान जी से आशीर्वाद लिया। हनुमानगढ़ी में पुजारियों ने प्रधानमंत्री मोदी को चांदी का मुकुट भेंट किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर शिलान्यास स्थल पर पहुंचे जहां पर उन्होंने रामलला को साष्टांग प्रणाम किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 साल बाद अयोध्या वापस लौटे है। प्रधानमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी पहली बार अयोध्या आए है।

रामलीला को किया साष्टांग प्रणाम

आपने भी प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री रहते हुए सार्वजनिक तौर पर दूसरी बार साष्टांग प्रणाम किया है। प्रधानमंत्री ने पहली बार साष्टांग प्रणाम संसद सत्र में पहली बार प्रधानमंत्री के तौर पर भाग लेने पर किया था।

पराजित के पौधे का किया रोपण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलान्यास स्थल पर जाकर रामलला के दर्शन के बाद पराजित का पौधा रोपण किया। आपको आपको बता दें, पराजित का पौधा श्री राम को सबसे प्रिय माना जाता है। प्रभु श्री राम की पूजा में पराजित के पौधे के फूल का ही प्रयोग किया जाता है।

अयोध्या के सभी हॉल में बड़े बड़े स्क्रीन लगाए गए

राम मंदिर शिलान्यास समारोह का प्रसारण के लिए अयोध्या के हर हॉल में एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। जिससे लोगों की शिलान्यास स्थल पर भीड़ नहीं एकत्रित हो।

SHARE

Must Read

Latest