Voice Of The People

क्यों दो दिन पहले ईद पर बधाई संदेश देने वाला सेक्यूरल बॉलीवुड, राम मंदिर भूमिपूजन पर चुपी साध लेता हैं ?

हिंदू रीति-रिवाजों और देवी-देवताओं में कमियां ढूंढने वाला बॉलीवुड अपने आप को सेक्यूरल कहने में सबसे आगे रहता है। ऐसा ही कुछ बॉलीवुड का राम मंदिर भूमिपूजन के दिन भी दिखा।

चाहे मुद्दा त्यौहार का हो या फिर किसी पर अत्याचार का बॉलीवुड हमेशा धर्म देखकर ही आवाज उठाता है। बॉलीवुड में कुछ लोग हैं जो बिना धर्म या फिर जात देखें एक जैसा विचार प्रकट करते हैं। लेकिन एकतरफा विचार प्रकट करने वालों की संख्या ज्यादा है।

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या और नेपोटिज्म को बढ़ावा देने के मामले में पहले से घिरा बॉलीवुड ने अपना एक और चेहरा राम मंदिर भूमिपूजन के दिन देश के सामने रखा।

राम मंदिर के लिए किया भूमिपूजन, करोड़ो देशवासियों के सालो की आस्था की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जा रहा था। सिर्फ देश के हर कोने में ही नही बल्कि विदेशों में भी बसे लाखो हिन्दुओ ने भी इसे त्यौहार की तरह मनाया था।

क्या बॉलीवुड का इस्लामीकरण हो गया है ?

बॉलीवुड जहाँ कहानियों से लेकर डायलॉग और गानों तक, तो वही क़िरदारों के चरित्र से लेकर उनके पहनावे तक, बॉलीवुड को सिर्फ एक धर्म ही दिखता है जिसका उपहास उड़ाने को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं। इस चीज़ को वह सेकुलरिज्म और बोलने की आजादी का चोला पहनाकर विजिटिंग कार्ड की तरह अपनी जेब में रखते हैं। जैसे ही कोई अपने आराध्य या आस्था के उपहास पर सवाल करता है वह इस विजिटिंग कार्ड को निकाल कर सामने रख देते हैं।

वही जब बात दूसरे धर्म विशेष पर आती है तो वह हर कदम फूंक-फूंक करते हैं। चाहे वह इस धर्म के लोगों का इंडस्ट्री में दब-दबा हो या किसी अंडरवर्ल्ड से मिलने वाला दबाव कारण कुछ भी हो सकता है।

हालिया घटनाओं को देखे तो वेब-सीरीज और कॉमेडी के नाम पर हिंदू देवी देवताओं पर मजाक बनाएं जाना सबके सामने हैं।

ईद और राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर बॉलीवुड में अपना दोहरा रवैया

बॉलीवुड राम मंदिर

अक्षय कुमार, परेश रावल, अनुपम खेर, वरुण धवन, रितेश देशमुख और कंगना राणावत के अलावा ऐसा कोई ख़ास बड़ा सितारा नहीं था जिसने 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण भूमिपूजन के दिन ट्वीट कर के बधाई या शुभ संदेश लिखा हो।

बॉलीवुड राम मंदिर

तो वही 3 दिन पहले 1 तारीख को बकरीद के मौके पर कई बड़े बॉलीवुड सितारो ने ट्वीट करके बधाई के संदेश लिखें थे। अमिताभ बच्चन, अनिल कपूर से लेकर सलमान, शारुख खान और संजय दत्त ने मुबारकबाद दिए थे लेकिन वहीं न ही इनमे से किसी ने और ना ही बाकियों ने इतने बड़े मौके पर एक शब्द भी नही लिखा।

 

 

 

यहाँ क्लिक कर के पढ़े सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी हुई खबरे:-

क्या 8 जून को दिशा सालियान की मौत से पहले उनके इंस्टाग्राम को रिया चक्रवर्ती ने इस्तेमाल किया था?

BMC ने पूरी की अपनी वफादारी, बिना जांच किए लौटेंगे पटना के SP विनय तिवारी

मुंबई में मनोरंजन की दुनिया से एक और बड़े सितारे ने की खुदकुशी

क्यों मुंबई पुलिस की जांच में रिया चक्रवर्ती और सुशांत पिठानी थे सबके सामने, बिहार पुलिस के वक़्त दोनों हुए गाय़ब ?

क्या कमरे में पड़े सुशांत सिंह के शव की वीडियो बना कर वायरल करना, एक साजिश के तहत था ?

रिया ही नही उनके परिवार वालो ने भी सुशांत के पैसों पर की ऐश।

SHARE

Must Read

Latest