Voice Of The People

क्या 8 जून को दिशा सालियान की मौत से पहले उनके इंस्टाग्राम को रिया चक्रवर्ती ने इस्तेमाल किया था ?

14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ही सभी ने दिशा सालियान की 8 जून को आत्महत्या से जोड़ना शुरू कर दिया था।

दिशा सालियन सेलिब्रिटी मैनेजर थी और सुशांत सिंह के काम को वही मैनेज किया करती थी। दिशा सालियान ने 8 जून को बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली था।

जी हां हम इसको आत्महत्या इसलिए बता रहे हैं क्योंकि मुंबई पुलिस का तो यही कहना है। लेकिन वही सबूत और हालात साफ-साफ आत्महत्या होने से इंकार कर रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद की गई जांच और सुशांत सिंह की मौत से पहले की सभी घटनाए, कुछ चुनिदा लोगो की तरफ साफ इशारा कर रहीं हैं। लेकिन मुंबई पुलिस को अभी तक कोई भी गुनहगार नजर नहीं आ रहा।

दिशा सालियान की मौत के दिन ऐसा क्या हुआ था?

दिशा सालियान की भी मौत की वजह अब तक साफ नही हो पाई हैं। उनकी मौत से जुड़ा कोई भी सुसाइड नोट अब तक पुलिस को नहीं मिला है।

ना ही डिप्रेशन और ना ही आर्थिक तंगी से जुड़ी कोई भी तार दिशा सालियान के मौत की वजह को जोड़ने में कामयाब हो पाई है।

जब जन की बात ने दिशा सालियान के इंस्टाग्राम को खंगालाते हुए कुछ जाँच करने की कोशिश की तो तार रिया चक्रवर्ती से जुड़ते हुए दिखे। दिशा सालियान के कुछ महीनों में की गई इंस्टाग्राम पोस्ट से कहीं भी हमें नहीं लगा कि वह किसी तरह की डिप्रेशन में थी।

उनका आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट सदेह पैदा करता है

वे ज्यादातर 2 से 7 दिन पर एक पोस्ट डाला करती थी। हमने उन्हीं पोस्ट में एक पैटर्न नोट किया। हमने देखा कि दिशा अपने पोस्ट में अपने भाव को प्रकट करने के लिए 5 से 8 तरह के एक जैसे इमोजी को ही बार-बार इस्तेमाल करती है। 17 मई को उनका इस तरह के इमोजी वाला आखरी पोस्ट आने के बाद सीधे 8 जुन को 25 दिन बाद उनका आखरी पोस्ट देखने को मिलता हैं।

दिशा सालियान की इंस्टाग्राम पोस्ट
दिशा सालियान की इंस्टाग्राम पोस्ट

जिसमें दिशा सालियान ने मौत वाले दिन ही इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा करते हुए सकारात्मक बातें लिखती हैं और साथ ही पहली बार एक नया इमोजी का इस्तेमाल किया गया हैं, जो कि एक सूर्यमुखी की तरह दिखने वाला एक फूल है।

मौत वाले दिन इस तरह के सकारात्मक और खुशी से भरे पोस्ट ने पहले ही शक पैदा किया था और एक नई इमोजी को ध्यान में रखते हुए जब हमने रिया चक्रवर्ती के इंस्टाग्राम पोस्ट को खंगाला, तब हमें चौकाने वाले तथ्य सामने देखने को मिले ।

 

दिशा जन की बात
रिया चक्रवर्ती के इंस्टाग्राम

8 जून को पहली बार इस्तेमाल किया हुआ दिशा का इमोजी, रिया चक्रवर्ती के 40%-50% पोस्ट में हमे देखने को मिले है।

ज्यादातर लोग इंस्टाग्राम या किसी और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते वक्त अपने पसंद के निश्चित इमोजी का ही बदल-बदल के इस्तेमाल करते हैं। जो उस व्यक्ति के आदत और पसंद को दर्शाता है।

दिशा के आखरी पोस्ट और उसमें इस्तेमाल किए हुए इमोजी कई हद तक शक पैदा करते हैं कि यह उनके द्वारा नहीं पोस्ट किया गया था। बल्कि उनके आईडी का इस्तेमाल किसी और ने इस पोस्ट को करने के लिए किया होगा। तभी उनके मौत और पोस्ट में कोई भी ताल-मेल मिलता नजर नहीं आ रहा।

 

 

 

 

यहाँ पढ़े सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ी हुई खबरे:-

मुंबई में मनोरंजन की दुनिया से एक और बड़े सितारे ने की खुदकुशी

बंद नही चालू थे 13-14 को सुशांत की बिल्डिंग के सीसीटीवी कैमरा,आखिर क्या छुपाना…

क्यों मुंबई पुलिस की जांच में रिया चक्रवर्ती और सुशांत पिठानी थे सबके सामने, बिहार पुलिस के वक़्त दोनों हुए गाय़ब ?

क्या कमरे में पड़े सुशांत सिंह के शव की वीडियो बना कर वायरल करना, एक साजिश के तहत था ?

रिया ही नही उनके परिवार वालो ने भी सुशांत के पैसों पर की ऐश।

SHARE

Must Read

Latest