Voice Of The People

कोरोना वायरस से रिकवरी रेट पहुंचा 74.7%, वर्तमान में करीब 7 लाख एक्टिव मामले, पढ़िए रिपोर्ट

कोरोना वायरस का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस के मामले काफी बढ़ रहे हैं। आपको बता दें कि अगस्त महीने में अब तक दुनिया में सबसे अधिक मामले भारत में आ चुके हैं। प्रतिदिन अब भारत में दूसरे देशों से अधिक मामले आ रहे हैं। हर दिन 66 हजार के पार कोरोना वायरस के नए संक्रमण के मामले आ रहे हैं। वहीं पर भारत के लिए राहत भरी बात यह है कि भारत में हर दिन 60 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो रहे हैं। भारत में कोरोनावायरस से रिकवरी रेट भी काफी अच्छा पहुंच चुका है। कई राज्य भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

रिकवरी रेट बढ़ा

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में भारत में 69,878 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए। तो वहीं पर 63631 लोग को रोना से पूरी तरह ठीक हो करके अपने घर लौटे। भारत में अगर वर्तमान स्थिति में देखें तो 29 लाख 75 हजार के करीब कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं जबकि 22 लाख 22 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो गए हैं। वर्तमान में भारत में कोरोना के एक्टिव मामले 6,97,000 के पास हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 945 लोगों की मौत भी हो गई है। भारत में अभी तक कोरोना से 55794 लोगों की मौत हो चुकी।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे चिंताजनक स्तिथि महाराष्ट्र, तमिलनाडु ,आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले 4,70,000 को पार कर चुके हैं, जबकि तमिलनाडु में तीन लाख से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पर आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 2,50,000 के करीब है जबकि कर्नाटक में एक लाख 80 हजार के करीब मामले सामने आ चुके हैं।

भारत में अगर वर्तमान में देखे तो 6 लाख 97 हजार कोरोना वायरस के एक्टिव मामले हैं ,जबकि 22 लाख 22 हजार से अधिक लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं, जबकि 29 लाख 75 हजार के करीब कुल मामले अभी तक सामने आए हैं। अगर हम भारत में रिकवरी रेट की बात करें तो यह करीब 74.7 फीसदी है जो कि काफी अच्छा रिकवरी रेट है। रिकवरी रेट प्रतिदिन बढ़ भी रहा है,यह भारत के लिए सबसे अच्छे संकेत हैं। वहीं पर भारत में मृत्यु दर पूरी दुनिया में सबसे कम है यानी भारत जान बचाने में लोगों की कामयाब रहा है।

SHARE

Must Read

Latest